×

कक्षाएं शुरू: शेमफोर्ड स्कूल में छात्रों का स्वागत, कोविड-19 गाइडलाइंस का हुआ पालन

शेमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक के-12 स्कूल में 6 से 11वीं कक्षा के छात्र छात्राओं का स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों और स्टाफ द्वारा स्वागत किया गया। प्रिंसिपल डॉ. मीनाक्षी नरुला के मुताबिक स्कूल परिसर में सरकार द्वारा दी गई कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया गया।

SK Gautam
Published on: 10 Feb 2021 1:24 PM GMT
कक्षाएं शुरू: शेमफोर्ड स्कूल में छात्रों का स्वागत, कोविड-19 गाइडलाइंस का हुआ पालन
X
कक्षाएं शुरू: शेमफोर्ड स्कूल में छात्रों का स्वागत, कोविड-19 गाइडलाइंस का हुआ पालन

औरैया: कोविड काल में लंबे समय तक घर पर रहकर ऑनलाइन शिक्षा लेने वाले छात्र आखिरकार स्कूल पहुंचे। शेमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक के-12 स्कूल में 6 से 11वीं कक्षा के छात्र छात्राओं का स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों और स्टाफ द्वारा स्वागत किया गया। प्रिंसिपल डॉ. मीनाक्षी नरुला के मुताबिक स्कूल परिसर में सरकार द्वारा दी गई कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया गया।

छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता

उन्होंने बताया कि स्कूल के लिए छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है और इसे लेकर पूरे स्कूल परिसर में सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल स्टॉफ पूरे दिन मुस्तैद रहा और स्कूल परिसर, कक्षाओं के सैनिटाइजेशन के साथ ही बसों और वैन के सैनिटाइजेशन पर भी पूरी तरह से हमारा ध्यान केंद्रित रहा।

Shemford School-1

सभी छात्र-छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भगौतीपुर स्थित शेमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक के-12 स्कूल परिसर में प्रवेश दिया। सभी छात्र-छात्राओं के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई थी। स्कूल प्रबंधन ने सुनिश्चित किया कि सभी विद्यार्थी मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

ये भी देखें: ऐसी मछली जो धुआं छोड़कर करती है शिकार, देखें कैसे निगल गई सांप को

बच्चों को पूरे सिलेबस के रिवीजन की व्यवस्था स्कूल द्वारा-प्रिंसिपल डॉ. मीनाक्षी नरुला

प्रिंसिपल डॉ. मीनाक्षी नरुला के अनुसार स्कूल पहुंचे सभी विद्यार्थियों को कोआर्डिनेटर के द्वारा कोविड देखभाल से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी क्यूसीटी सेशन में दी गई और सुनिश्चित किया गया कि लंबे अंतराल के बाद स्कूल पहुंचे विद्यार्थी पूरी तरह से तनावमुक्त और सुरक्षित वातावरण का अनुभव करें। बच्चों को पूरे सिलेबस के रिवीजन की व्यवस्था स्कूल द्वारा की गई है ताकि परीक्षा से पहले वह पूरी तरह से तैयार हो सकें। प्रिंसिपल ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में यह नया मानक है जहां तकनीक के जरिए बच्चों को ऑनलाइन और ऑफलाइन शिक्षा प्रदान की जा रही है।

Shemford School-2

बेहतर शिक्षा का मिशन

प्रिंसिपल डॉ. नरुला ने कहा कि शेमफोर्ड फ्यूचरिस्टिक के-12 स्कूल औरैया और आस पास के क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने विद्यार्थियों को बड़े शहरों के स्कूलों की तर्ज पर आधुनिकतम पद्धति से शिक्षा देता है। उन्होंने कहा कि हम पढ़ाई के साथ ही बच्चों के लिए को-करिकुलर एक्टिविटी भी शुरू करने के लिए तैयार हैं और स्वस्थ व सुरक्षित वातावरण में कक्षा एक से कक्षा 5 के बच्चों का स्वागत करने के लिए भी उत्सुक हैं।

ये भी देखें: औरैया के इन लुटेरों में नहीं कोई खौफ, पुलिस को दे रहे लगातार चुनौती

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story