×

सीएम योगी का करारा जवाब, सांसद संजय सिंह पर कही ये बात

पिछले एक हफ्ते से प्रदेश की राजनीति में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह की बढ़ती दखलंदाजी को लेकर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा हमला किया।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 12:19 PM GMT
सीएम योगी का करारा जवाब, सांसद संजय सिंह पर कही ये बात
X
सीएम योगी का करारा जवाब, सांसद संजय सिंह पर कही ये बात

लखनऊ: पिछले एक हफ्ते से प्रदेश की राजनीति में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह की बढ़ती दखलंदाजी को लेकर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा हमला किया। उन्होंने संजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि दिल्ली से आए कुछ नमूने इन दिनों प्रदेश की राजनीति में सक्रिय होकर राज्य सरकार पर अनावश्यक टीका टिप्पणी कर रहे है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब हम उन्हें क्या बताए हमने क्या-क्या किया। मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर दिल्ली और यूपी के आंकड़ों के साथ ही कई अन्य उदाहरण भी पेश किए।

ये भी पढ़ें:सबसे बड़ा घोटाला: रसायन के नाम पर डिब्बें में ले जा रहे शराब, सामने आई सच्चाई

सीएम योगी का करारा जवाब, सांसद संजय सिंह पर कही ये बात

विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन आज

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन आज यहां नेता सदन और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार की कोरोना तथा अन्य मामलों में किए गए प्रयासों का विवरण पेश किया उन्होंने इशारे इशारे में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह पर कई हमले किए उन्होंने कहा कि अगर तुलना की जाए तो दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कार्यों में जमीन आसमान का अंतर है।

सीएम ने किया इन बातों का ज़िक्र

योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के अलावा कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने का एक साल पूरा होने का भी जिक्र किया। साथ ही कोरोना बीमारी के दौरान देश के अन्य राज्यों से बेहतर प्रयासों का भी जिक्र किया ।

सदन ऐसे समय में चल रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 की वैश्विक महामारी से जूझ रही है

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सदन ऐसे समय में चल रहा है जब पूरी दुनिया कोविड-19 की वैश्विक महामारी से जूझ रही है लेकिन साथ ही सदन उन परिस्थितियों में हो रहा है। जब देश के अंदर एक ऐतिहासिक निर्णय को लेकर एक नया उमंग, उत्साह है। उन्होंने कहा कि 492 वर्षों के बाद अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की कार्यवाही का प्रधानमंत्री के करकमलों से शुभारंभ होना उत्तर प्रदेश वाासियों के लिए गौरव का विषय है।

ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते हैं

उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 में इस के अंदर सत्ता लोलुप राजनीति की एक बड़ी गलती का परिमार्जन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते हैं। ये लोग वही लोग हैं, जो कन्नौज के नीरज मिश्र नाम के एक ब्राम्हण का सिर कटवा के मंगवाते हैं। कोरोना पर सीएम योगी ने कहा कि लोग सहयोग कर रहे हैं। हमें इस बात की खुशी है।मानसून सत्र के तीसरे दिन सीएम योगी विपक्ष पर पूरी तरह अक्रामक रहे।

सीएम योगी का करारा जवाब, सांसद संजय सिंह पर कही ये बात

ये भी पढ़ें:पनियरा से विधायक ज्ञानेंद्र सिंहः सियासी हवा देखकर बदलने लगती है ब्यूरोक्रेसी

उन्होंने कहा कि कुछ लोग तिलक-तराजू के नाम पर समाज में जहर घोलते हैं। राम और परशुराम में भेद बताकर गंदी सियासत करते हैं। जातिवादी, विभाजनकारी, कुत्सित मानसिकता रखते हैं। इसी वजह से देश की खुशी के साथ खुश नहीं हो सकते हैं। देश की खुशी के साथ वही लोग खुश हो सकते हैं जिनमें मर्यादा और धैर्य हो। लोकतंत्र बगैर लोकलाज के नहीं चलता। झूठ का सहारा लेकर कुछ समय के लिए लोगों की आंखों में धूल झोंकी जा सकती है। लेकिन विधाता सब देख रहा है। समय आने पर देश जवाब देगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story