सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

मुख्यमंत्री योगी ने आज एक बार फिर सभी अधिकारियों से कोरोना टेस्टिंग बढ़ने को कहा है। सीएम ने टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर 1 लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 8:20 AM GMT
सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए
X
सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी ने आज एक बार फिर सभी अधिकारियों से कोरोना टेस्टिंग बढ़ने को कहा है। सीएम ने टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर 1 लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए इस कार्य में वृद्धि के प्रयास निरन्तर जारी रखे जाएं।

ये भी पढ़ें:सपा में लैला-मजनू: विवादित साक्षी-अजितेश करेंगे नेतागिरी, हुए पिता के खिलाफ

सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

कोरोना से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी

सीएम ने कहा कि कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए कोरोना से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी, क्योंकि यह एक महामारी है। इसकी प्रकृति को समझने के लिए अभी और अध्ययन एवं अनुसंधान की आवश्यकता है। उन्होंने कोरोना से ठीक हुए मरीजों की मेडिकल ट्रीटमेंट विधि का गहन अध्ययन किए जाने पर बल देते हुए कहा कि इससे आगे की रणनीति तैयार करने में मदद मिलेगी।

प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है

उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनायी गई रणनीति के परिणामस्वरूप देश और दुनिया की तुलना में प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए और कारगर रणनीति अपनायी जाए। सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने-अपने जनपदों में सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्वे एवं मेडिकल टेस्टिंग में वृद्धि करें। कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में इन सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है।

सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

रोगियों की स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए

उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेण्टर द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों से नियमित संवाद रखते हुए रोगियों की स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए। कोविड अस्पतालों में मरीजों का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में रोगियों के उपचार के लिए समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहनी चाहिए।

जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए। टी0वी0, रेडियो, समाचार पत्रों, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी बनाए रखने के सम्बन्ध में आमजन को विशेष रूप से जागरूक किए जाने के निर्देश दिए।

सीएम योगी के सख्त आदेश, कहा जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए

ये भी पढ़ें:सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

सोशल डिस्टेंसिंग पर सीएम ने कही ये बात

सीएम योगी ने औद्योगिक इकाइयों के संचालन में सोशल डिस्टेंसिंग तथा स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन कराए जाने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 की हाई स्कूल तथा इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किए जाने का प्रस्तावित कार्यक्रम कोविड-19 के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story