सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह कहते हैं टोला हो मजरा हो हर जगह विद्युतीकरण हो। प्रकाश और विकास हर घर तक पहुंचे और हमने प्रधानमंत्री आवास 250 स्वीकृत करा लिए हैं जो पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह की जमीन पर बनेंगे। इस संबंध में बैठक करके जिलाधिकारी के माध्यम से संस्तुति प्रदान करवाया है।

सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

रायबरेली: सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह कहते हैं, मेरा राजनीति में प्रवेश छात्र राजनीति के माध्यम से हुआ। 1986-87 में छात्र संघ के चुनाव शुरू हुए। तब मैं बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। सारे दोस्तों ने कहा बाकी उम्मीदवार योग्य नहीं है। आप को चुनाव लड़ना है। क्योंकि पारिवारिक माहौल नहीं था। चुनाव लड़ने लायक सो सभी साथ वालों ने चंदा करके इलेक्शन लड़वा दिया। यदि राजनीति में ना आता तो सेना में जाता।

चुनाव आयोग को महंगे चुनाव पर विशेष ध्यान देना चाहिए। सामान्य लोग चुनाव नहीं लड़ पा रहे। प्रचार प्रसार पर तो रोक लगाई गई है। मैं तो बहुत मन से काम करता हूं। अपने क्षेत्र में जनता दरबार भी करता हूं। लोगों से मिलता हूं। उनके घर पहुंचता हूं। कोरोना काल में भी मैंने मिलना और जनता दरबार बंद नहीं किया।

इसे भी पढ़ें  चकिया के विधायक शारदा प्रसादः राजनीति में न आता तो व्यापारी होता

जीवन का सबसे खुशी का पल और चाहत जनता का विकास और क्षेत्र का विकास हो जाए यही सबसे बड़ी प्रसन्नता है। सरेनी में नहरों में पानी आया है। लालगंज सरेनी मार्ग आजादी के बाद से ही ऐसे ही था अब चौड़ीकरण हो रहा है। ऐसे कार्यों से मन अपने आप ही खुश हो जाता है।

सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

75 प्रतिशत कार्य हो चुका 25 प्रतिशत कार्य प्रस्तावित है। कोरोना के कारण कुछ कार्य बाधित है।

विधायक निधि

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण एक वर्ष की विधायक निधि सस्पेंड कर दी गई है। कठिनाइयां आ रही हैं। हैंडपंप जो अपने स्तर से दे सकते थे, नहीं दे पा रहे हैं। पूरा देश व्यथित है।

इसे भी पढ़ें मिल्कीपुर से भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथः दुखी पीड़ितजन का सहारा

नौकरशाही मुझ पर कभी हावी हो नहीं पायी। छात्र राजनीति से निकला हूं। न हावी हुई है और ना ही कभी हावी हो पाएगी। मैं गलत कार्य करता नहीं और न ही गलत सिफारिश करता हूँ।

हमारे क्षेत्र की मुख्य समस्या है 25 से 30 वर्षों से नहरों में पानी नहीं था, सड़कों का चौड़ीकरण नहीं हुआ था, गांव-गांव विद्युतीकरण नहीं हुआ था।

मैंने अपने क्षेत्र में दो आईटीआई पास करवा लिये हैं। एक डलमऊ के घुरवारा में और दूसरी आईटीआई लालगंज में स्थापित होगी। टेंडर हो गया है, खुलना बाकी है।

एक बहुत बड़ा कार्य मेरी विधानसभा में हुआ है जो पूरे जनपद के लिए गौरव का विषय है इस बार डलमऊ के मां गंगा मेला को प्रांतीय मेला घोषित किया गया है। साथ ही साथ डलमऊ के घाटों का सौंदर्य करण पूरा हो गया है।

संघर्षमय जीवन

जीवन में संघर्ष का समय तो आया, दुख का समय नहीं आया है। संघर्ष तो हमारे जीवन में शुरू से रहा है। आज भी विधायक तो हूं लेकिन संघर्ष करता हूँ।

इसे भी पढ़ें मेहनौन से भाजपा विधायक विनय द्विवेदीः विधायक नहीं, तो डॉक्टर होते

अतिरिक्त समय में पढ़ने लिखने और खेलकूद में समय बिताना चाहूंगा। स्पोर्ट्स हमारी हॉबी रही है अब समय नहीं मिलता है, जब मिलता है तो खेलने का प्रयास करते हैं।

सरेनी से भाजपा विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंहः क्षेत्र व जनता का विकास सबसे बड़ी खुशी

जितने भी क्षेत्र हैं, गिरावट तो हर क्षेत्र में आयी है। लोकतंत्र में चार स्तंभ है। गिरावट तो सब में आयी है।

दल बदल के बारे में मेरी राय है की पार्टी में आस्था होनी चाहिए, अगर बीच में वह किसी दूसरे दल में चले जाते हैं तो ऐसा नियम बने कि उनका पद निरस्त हो फिर से चुनाव हो।

मेरी उपलब्धियां

क्षेत्र में चौमुखी विकास हो रहा है। नहरों में पानी आ गया है शेष नहरों में कार्यवाही चल रही है। डलमऊ की नहर के लिए 78 करोड़ सैंक्शन होना है। जिससे पंप बदले जायेंगे। मुख्यमंत्री के यहां फाइल लगी है। सड़कों का जाल बिछना है। हर गांव में विद्युतीकरण होना है।

इसे भी पढ़ें सिवालखास से विधायक जितेंद्र पाल सिंह उर्फ़ बिल्लूः मेरी एक ही पूंजी – कठोर परिश्रम

टोला हो मजरा हो हर जगह विद्युतीकरण हो। प्रकाश और विकास हर घर तक पहुंचे और हमने प्रधानमंत्री आवास 250 स्वीकृत करा लिए हैं जो पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह की जमीन पर बनेंगे। इस संबंध में बैठक करके जिलाधिकारी के माध्यम से संस्तुति प्रदान करवाया है।

इससे जनता के लिए प्रधानमंत्री आवास की संख्या सर्वाधिक हो जाएगी जिससे हमारे क्षेत्र की जनता अधिक से अधिक लाभ उठा सकेगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App