×

CM योगी ने डिफेंस एक्सपो की तैयारियों का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 5 से 9 फरवरी तक आयोजित होने वाले डिफेंस एक्सपो-2020 की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने यूपी पवेलियन, यूपीडा पवेलियन, एमएसएमई पवेलियन तथा अन्य पवेलियनों का निरीक्षण किया तथा इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

Dharmendra kumar
Published on: 31 Jan 2020 4:11 PM GMT
CM योगी ने डिफेंस एक्सपो की तैयारियों का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
X

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 5 से 9 फरवरी तक आयोजित होने वाले डिफेंस एक्सपो-2020 की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने यूपी पवेलियन, यूपीडा पवेलियन, एमएसएमई पवेलियन तथा अन्य पवेलियनों का निरीक्षण किया तथा इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने डिफेंस एक्सपो में प्रदर्शित होने वाले आयुध का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी समेत शासन-प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें...बजट सत्र 2020: मोदी सरकार 2.0 का इकोनॉमिक सर्वे पेश

बता दें राजधानी लखनऊ में पांच फरवरी से शुरू होने जा रहे डिफेंस एक्सपो में रक्षा हथियारों और सैन्य साजो सामान का जमावड़ा होगा। इसके साथ ही दुनियाभर के तमाम देशों के रक्षा मंत्री और प्रतिनिधि भी शामिल होने के लिए आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें...सुपरओवर का रोमांच, भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, 4-0 से बनाई बढ़त

प्रशासन ने दावा किया है कि अब तक 35 देशों के तो रक्षा मंत्रियों ने ही आने पर सहमति जताई है। इसके अलावा कई देशों के राजदूत भी इसमें शामिल होने आ रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story