×

CM योगी ने किया ऐलान: त्योहारों पर जारी किए निर्देश, 30 सितंबर तक लगाई रोक

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहारों के चलते प्रदेश में सावधानी बरतने हेतू पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक में निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 30 सितंबर तक सभी तरह के सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सवों, राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से मनाही लगा दी है।

Newstrack
Published on: 26 Aug 2020 5:11 AM GMT
CM योगी ने किया ऐलान: त्योहारों पर जारी किए निर्देश, 30 सितंबर तक लगाई रोक
X
CM योगी ने किया ऐलान: त्योहारों पर जारी किए निर्देश, 30 सितंबर तक लगाई रोक

लखनऊ: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहारों के चलते प्रदेश में सावधानी बरतने हेतू पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक में निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 30 सितंबर तक सभी तरह के सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सवों, राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से मनाही लगा दी है। सीएम योगी ने जारी किए गए आदेश में ये भी कहा है कि सार्वजनिक रूप से मूर्तियां स्थापित नहीं की जाएंगी, न ही ताजिया निकाले जाएंगे। गणेश उत्सव और मुहर्रम के ध्यान में रखते हुए योगी सरकार का ये ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें... राज्य में आया भूकंप: झटके से हिल उठे लोग, मानसून के बीच नया प्रकोप

सार्वजनिक तौर पर मंजूरी नहीं

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक में कहा है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सार्वजनिक तौर पर मंजूरी नहीं है और इसका पालन जरूर होना चाहिए।

tajiya

साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाए तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन हो। साथ ही सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने और अफवाहों को लेकर सजग रहने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

ये भी पढ़ें...विधानसभा स्पीकर के साथ हुआ सड़क हादसा, अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस भिड़ी

5 लोगों को ही मुहर्रम का जुलूस

बता दें, कि इस समय खासतौर पर मुहर्रम के जुलूस को लेकर प्रदेशभर में काफी विवाद देखने को मिला है। राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में मुहर्रम के मौके पर ताजिया निकाला जाता है, लेकिन कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के चलते इसकी मंजूरी नहीं है।

हालाकिं ये मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा, लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के साथ 5 लोगों को ही मुहर्रम का जुलूस निकालने की इजाजत दी जाए। लेकिन कोर्ट ने मंगलवार को ये याचिका खारिज कर दी। और इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी।

ये भी पढ़ें...भारत में इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ICMR ने बताया, ये है बड़ी वजह

Newstrack

Newstrack

Next Story