बजट पर बोले CM योगी: सभी का विकास सुनिश्चित, PM व वित्त मंत्री को दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी ने कहा बजट के जरिये समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा। वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा आत्मनिर्भर भारत की मंशा के अनुरूप है।

Shreya
Published on: 1 Feb 2021 9:52 AM GMT
बजट पर बोले CM योगी: सभी का विकास सुनिश्चित, PM व वित्त मंत्री को दी बधाई
X
यूं ही नहीं योगी की नजरों में आया चितौरा झील का तट, पर्यटन का केंद्र बनेगा बहराइच

रामकृष्ण वाजपेयी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट को भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा। बजट बहुत व्यवहारिक है। इसमें किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है।

सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित

मुख्यमंत्री ने कहा बजट के जरिये समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा। वर्तमान आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा आत्मनिर्भर भारत की मंशा के अनुरूप है।

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर: बजरंग दल कार्यकताओं ने फूंका TMC नेता का पुतला, की ये मांग

बजट में बहुत कुछ प्रावधान है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बजट में समाज के हर तबके का ध्यान रखते हुए सभी के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है। इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है।



यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महान चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्वप्न हर हाथ को काम को साकार करता यह आम बजट सर्वोत्कर्ष को समर्पित है। बजट के सभी प्रस्तावों पर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने किया वादाखिलाफी, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने साधा निशाना

CM ने PM मोदी और वित्त मंत्री सीतारमण को दी बधाई

उन्होंने कहा कि यह व्यवहारिक बजट है। कोरोना संक्रमण काल में जब बड़ी बड़ी अर्थ वयवस्थाएं संकटग्रस्त हैं। इतने व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बधाई के पात्र हैं। नि:संदेह यह बजट हम सभी भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला सिद्ध होगा।



योगी ने कहा यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा। पीएम नरेंद्र मोदी का टेक्नोलॉजी के महत्व पर ध्यान के कारण भारत के इतिहास में पहली बार पेपरलेस बजट के प्रस्तुतीकरण के लिए वित्त मंत्री का हृदय से अभिनंदन है।

नए भारत की नई अर्थनीति का प्रकटीकरण

मुख्यमंत्री ने कहा बजट नए भारत की नई अर्थनीति का प्रकटीकरण है। आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने साकार करने, आमजन की आकांक्षाओं को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को पूर्ण करने वाला है बल्कि देश को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें: आत्मदाह से दहल उठा लखनऊ, विधान भवन के सामने खुद को जलाने की कोशिश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story