×

अधिकारियों पर CM योगी सख्त, कहा- फोन अपने पास रखे वरना खैर नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 3:57 PM GMT
अधिकारियों पर CM योगी सख्त, कहा- फोन अपने पास रखे वरना खैर नहीं
X
नई नियम के मुताबिक यदि मैरिज हाउस की क्षमता 100 की है, तो वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग ही शामिल होंगे। नियमों का उल्लंघन करने मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

लखनऊ: प्रदेश में आमजनता को होने वाली दिक्क्तों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। योगी का मानना है की यदि लोगों की स्थानीय स्तर पर ही समस्याएं हल हो जाएँ तो उन्हें मुख्यलय न आना पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक सीयूजी नम्बर वाला मोबाइल फोन स्वयं अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें: मुश्किल में वसीम रिजवी: दर्ज हुई दो FIR, ये है बड़ी वजह

और लोगों की समस्याओं को सुने। उन्होंने कहा है कि सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर से आदेश के पालन की पुष्टि की जाएगी।

आम जनता से मिलें सभी जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश भी दिये हैं कि सभी जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक अपने-अपने कार्यालय में बैठकर आम जनता से मिलें। यह सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा अपने अधीनस्थ जनपदीय एवं अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों तथा कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा है कि इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

ये भी पढ़ें: काशी के घाटों पर उमड़ी भीड़, व्रतियों ने दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वालों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनसमस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण की नियमित माॅनीटरिंग करने के निर्देश भी दिये हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story