×

Yogi Adityanath: यूपी में अब कानून का राज, कहीं दंगे नहीं होते, माफिया किसी को धमका नहीं सकता, बोले - सीएम योगी

Yogi Adityanath: सीएम योगी ने कहा कि वस्त्र उद्योग क्षेत्र में कामगारों के लिए नई स्कीम इंटर्नशिप भी शुरु कर रहे हैं। टेक्सटाइल पार्क में लगने वाले उद्योग को बिजली में 2 रुपये प्रति यूनिट की छूट मिलेगी। यूपी में सुरक्षा के साथ-साथ निवेशकों को उनकी पूंजी की सुरक्षा भी गारंटी मिलेगी।

Jugul Kishor
Published on: 19 April 2023 2:12 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 7:46 AM GMT)
Yogi Adityanath: यूपी में अब कानून का राज, कहीं दंगे नहीं होते, माफिया किसी को धमका नहीं सकता, बोले - सीएम योगी
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: सोशल मीडिया)

Yogi Adityanath: लखनऊ और हरदोई के बीच बनने वाले मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में MOU पर हस्ताक्षर हुए। केंद्र सरकार ने हाल ही में पीएम मेगा एकीकृत वस्त्र एवं परिधान (पीएम मित्र) योजना के तहत लखनऊ और हरदोई में 1,000 एकड़ में मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को मंजूरी दी है, इस पार्क को बनाने में केंद्र सरकार मद्द करेगी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क के तहत एमओयू निश्चय ही यूपी की प्रगति में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यूपी के वस्त्र उद्योग को उनके मार्ग दर्शन से नई पहचान मिलेगी। यूपी कृषि प्रधान राज्य है, यहां बड़ी आबादी कृषि पर निर्भर है। उसके बाद यहां के लोग वस्त्र उद्योग पर निर्भर हैं। कानपुर वस्त्र उद्योग का बड़ा केन्द्र रहा। एक कालखण्ड ऐसा आया जिससे यूपी को पहचान का संकट खड़ा हो गया, लेकिन विगत नौ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के मार्ग दर्शन से यूपी फिर गौरवमयी स्थिति की तरफ अग्रसर है। ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी अगले पांच माह में 19 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट धरातल पर उतरेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि वस्त्र उद्योग क्षेत्र में कामगारों के लिए नई स्कीम इंटर्नशिप भी शुरु कर रहे हैं। टेक्सटाइल पार्क में लगने वाले उद्योग को बिजली में 2 रुपये प्रति यूनिट की छूट मिलेगी। यूपी में सुरक्षा के साथ-साथ निवेशकों को उनकी पूंजी की सुरक्षा भी गारंटी मिलेगी।
2017 से पहले यूपी की कानून व्यवस्था तो खराब थी ही। दंगों का भी प्रदेश हो गया था। जिनके कारनामों से यूपी की पहचान को संकट खड़ा हो गया था अब ऐसे लोगों की ही पहचान संकट में है। पहले कुछ जनपदों के लोगों का भय था। लेकिन, उनकी सरकार ने ऐसे भय के वातावरण को खत्म किया। अपराधी दंगाई सबको पस्त कर दिया है। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। सरकार के इस कठोर निर्णय का असर दिखा है। प्रदेश में नौ एयरपोर्ट क्रियाशील, पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट तेजी से बन रहें हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story