×

भू-माफियाओं पर गरजे CM योगी, बोले- किसानों के पास गए तो होगी दुर्गति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट खेती को लेकर भी किसानों को गुमराह किया जा रहा है। कांट्रैक्ट खेती में किसान ही अपनी खेत के मालिक रहेंगे। किसानों के सामने कोई भू माफिया बन कर जाएगा तो माफियाओं की वही दुर्गति होगी जो प्रदेश में हो रही है।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 2:54 PM GMT
भू-माफियाओं पर गरजे CM योगी, बोले- किसानों के पास गए तो होगी दुर्गति
X
भू-माफियाओं पर गरजे CM योगी, बोले- किसानों के पास गए तो होगी दुर्गति

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट खेती को लेकर भी किसानों को गुमराह किया जा रहा है। कांट्रैक्ट खेती में किसान ही अपनी खेत के मालिक रहेंगे। किसानों के सामने कोई भू माफिया बन कर जाएगा तो माफियाओं की वही दुर्गति होगी जो प्रदेश में हो रही है।

136.35 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को 136.35 करोड़ की लागत से 27 परियाजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने मऊ पहुंचे। उन्होंने कहा कि 24 करोड़ की जनता ही हमारा परिवार है। प्रदेश की गरीब जनता की ठंड दूर भगा रहे हैं तो सरकार को आशीर्वाद मिल रहा है। सरकार किसानों, महिलाओं, नौजवानों सभी के हितों को हर हाल में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। सबके जीवन में मंगल और चेहरे पर खुशहाली लाना ही सरकार की प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें: एटा में तड़तड़ाई गोलियां: दो लोग घायल, फ़ोर्स ने घेरा इलाका, 7 गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि जिस आजमगढ़ का लोग डर से नाम भी नहीं लेते थे वहां आज एक ओर एयरपोर्ट बन रहा है जिससे मऊ के लोगों को अब देश-दुनिया जाने के लिए लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी एयरपोर्ट की निर्भरता खत्म होगी तो दूसरी ओर नया राज्य विश्वविद्यालय बनाया जा रहा है जो आधुनिक शिक्षा का एक नया केंद्र बिंदु बनेगा।

किसानों के हित में अविस्मरणीय कार्य हुए: CM योगी

योगी ने कहा कि किसानों के हितों के लिए 6 वर्षों में अविस्मरणीय कार्य हुए। हर किसान को सालाना 6 हजार रुपये की किसान सम्मान निधि, गन्ना भुगतान रिकॉर्ड 1.12 लाख करोड़ रुपये का भुगतान व समय पर बीज, खाद-पानी की व्यवस्था की व्यवस्था की गई। कोरोना काल में भी चीनी मिलों को बंद नहीं होने दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बंद पड़ चुके मिलों और कारखानों के पुनरुद्धार पर काम किया। गरीबों को दिए जाने वाले कंबल को प्रदेश के कारखानों ही में बनाया जा रहा है। जब गरीबों की ठंड दूर भाग रही है तो उनका आशीर्वाद भी सरकार को मिल रहा है। हमने प्रशासन को मोटे कंबल वितरित करने का निर्देश दिया है। गरीब को ठंड से बचाना सबसे जरूरी है। यूपी सरकार प्रदेश को देश के सबसे विकसित राज्यों में प्रस्तुत करने के संकल्प के साथ काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: अटलजी का जन्मदिन: अयोध्या में ख़ास तैयारी, मनाया जाएगा सुशासन दिवस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने विकास योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के हर गरीब तक पहुंचाया। प्रधानमंत्री आवास, हर गरीब के घर में शौचालय, विद्युत कनेक्शन, रसोई गैस कनेक्शन के साथ आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। 2017 के पहले नौकरी भी चेहरे देख कर दिए जाते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मऊ में बाढ़ की समस्या पर युद्धस्तर पर काम किया गया और हर साल होने वाले नुकसान को तीन सालों में ही बिल्कुल कम कर दिया गया है। 15 जनवरी से बाढ़ राहत के कार्यों पर सरकार विशेष ततपरता से काम करेगी। बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में पेयजल की योजनाओं का शिलान्यास करके शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की व्यवस्था की है।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story