×

UP में नौकरी की बहार: अब शुरू ताबड़तोड़ भर्तियाँ, योगी ने किया बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरे युवाओं को मनाने के लिए योगी सरकार अब बड़ा कदम उठाने जा रही है।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 10:17 AM GMT
UP में नौकरी की बहार: अब शुरू ताबड़तोड़ भर्तियाँ, योगी ने किया बड़ा ऐलान
X
सीएम योगी का बड़ा ऐलान: खाली पड़े पदों पर, ग्राम रोजगार सेवकों को मिलेगी नौकरी (file photo)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरे युवाओं को मनाने के लिए योगी सरकार अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि जो भी पद खाली पड़े हैं। उन्हे तत्काल भरा जाए क्योंकि प्रदेश में ऐसे कई विभाग है जहां पर पद रिक्त पड़े हैं।

ये भी पढ़ें:किसानों को तोहफा: अब घर बैठे प्राप्त करें केसीसी अकाउंट की पूरी जानकारी

योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक कर अधिकारियों से इसका ब्यौरा तलब किया

इसे लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक कर अधिकारियों से इसका ब्यौरा तलब किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसे पदों को तत्काल भरने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि इन भर्तियों को बेहद पारदर्शी तरीके से भरा जाना चाहिए। और यह नियुक्ति छह महीने के अंदर हो जानी चाहिए। इसमं किसी भी प्रकार ही हीलाहवाली बर्दाष्त नहीं की जाएगी।

लोक सेवाआयोग में हुई भर्तियों को प्रदेश की जनता ने सराहना की है

योगी ने अधिकारियों को याद दिलाया कि लोक सेवाआयोग में हुई भर्तियों को प्रदेश की जनता ने सराहना की है। यह भर्तियां बेहद साफ सुथरे तरीके से की गयी। इसी तरह की पारदर्शिता इसमें बरती जाए।

गौरतबल है कि राजधानी लखनऊ में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। कई जगह पर प्रदर्शनकारियों पर लाठियां चलीं और पुलिस से नोकझोंक भी हुई। मुख्यमंत्री आवास, हजरतगंज, कैसरबाग, परिवर्तन चैक, लखनऊ विश्वविद्यालय समेत विभिन्न कॉलेजों व अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ।

cm yogi cm yogi (file photo)

ग्राम्य विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है

दरअसल पिछले दिनों ग्रामीण रोजगार सेवको की सेवाए समाप्त होने के बाद यह सेवक इस समय बेराजेगार है। योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों का पंचायतों में समायोजन कर दिया जाए। इस बारे में ग्राम्य विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। ये सभी ग्राम रोजगार सेवक शहरीकरण से बेरोजगार हुए थे।

ये भी पढ़ें:भारतीय राजनीतिः राष्ट्रनीति के यक्ष-प्रश्न, है किसी दल के पास जवाब

700 ग्राम पंचायतों के ग्राम रोजगार सेवक बेरोजगार हो गए थे

उत्त्तर प्रदेश में नगर निगम और नगर निकाय में विलय कर दिए जाने से लगभग 700 ग्राम पंचायतों के ग्राम रोजगार सेवक बेरोजगार हो गए थे। जिनके बाद उनके सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया था। अब नई योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों को पुनः उनके पद पर रिक्त पंचायतों में समायोजित करने का फैसला लिया है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story