TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP News: सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई, यूपी भवन के कमरे में हुआ यौन शोषण, कई अधिकारी सस्पेंड

UP Bhawan: यूपी भवन के कई अधिकारियों के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सस्पेंड कर दिया।

Snigdha Singh
Published on: 29 May 2023 3:59 PM GMT (Updated on: 29 May 2023 5:40 PM GMT)
UP News: सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई, यूपी भवन के कमरे में हुआ यौन शोषण, कई अधिकारी सस्पेंड
X
CM Yogi (Image: Social Media)

UP News: सीएम योगी आदित्यानाथ का बड़ा एक्शन देखने को मिला। सोमवार को यूपी भवन के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। व्यवस्था अधिकारी दिनेश कारूष के साथ साथ राकेश चौधरी और पारस को सस्पेंड किया गया। अब RC और ARC पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है। कहना है कि यूपी भवन भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था। सीएम ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की। राजीव तिवारी को यूपी भवन की जिम्मेदारी दी गई है।

यूपी भवन में महिला के साथ यौन शोषण

दरअसल, इस बड़े एक्शन की पीछे एक महिला की एफआईआर है। एक युवती ने दिल्ली मुकदमा दर्ज करवाया था। इसमें महिला ने यूपी भवन के कमरे में योन शोषण की बात का जिक्र किया है। एफआईआर के बाद दिल्ली पुलिस ने यूपी भवन का वह कमरा सील कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब इस केस के विषय में जानकारी मिली तो गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई की।

एक साथ सस्पेंड हुए कई अफसर

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद सीएम योगी ने सोमवार को मामले में बड़ा एक्शन लिया। एक झटके में दिनेश कारूष, राकेश चौधरी समेत कई अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पूरे मामले में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने विभागीय जांच का आदेश दिया है। इसके साथ ही जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट देने के भी निर्देश हैं।

सूत्रों के मुताबिक 26 मई को एक व्यक्ति यूपी भवन गया था। यहां उन्होंने तैनात पारसनाथ और सहायक राकेश कुमार से किसी उच्च अधिकारी के लिए कमरा बुक का हवाला दिया था। कर्मचारी ने कमरा नंबर 122 खोल दिया। वहां लगे सीसीटीवी में एक अज्ञात महिला के आने-जाने की फुटेज भी सामने आए हैं। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। सीएम योगी ने दोनों पारसनाथ और राकेश को तत्काल निलंबित कर दिया है। यूपी भवन की जिम्मेदारी राजीव तिवारी को सौंपी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story