×

बड़ी खबर: सीएम योगी ने बुलाई बैठक, परीक्षाओं को लेकर दिए ये निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं के लिए अधिक से अधिक परीक्षा केंद्र स्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा है कि प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में कहीं भीड़ न एकत्र हो और इन केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लागू कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 8:58 AM GMT
बड़ी खबर: सीएम योगी ने बुलाई बैठक, परीक्षाओं को लेकर दिए ये निर्देश
X
बड़ी खबर: सीएम योगी ने बुलाई बैठक, परीक्षाओं को लेकर दिए ये निर्देश

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं के लिए अधिक से अधिक परीक्षा केंद्र स्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा है कि प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में कहीं भीड़ न एकत्र हो और इन केन्द्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लागू कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि सभी नोडल अधिकारी सभी जिलों में कोविड से हो रही मृत्यु का ऑडिट करें।

ये भी पढ़ें:सांसद पर FIR: सीएम योगी को ऐसा कहना पड़ा भारी, कार्यालय पर पुलिस का ताला

बड़ी खबर: सीएम योगी ने बुलाई बैठक, परीक्षाओं को लेकर दिए ये निर्देश

सीएम ने सरकारी आवास पर की समीक्षा बैठक

अपने सरकारी आवास पर रविवार को अनलॉक व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने राजधानी लखनऊ और कानपुर नगर में लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे नए कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए इन दोनों ही जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर बल दिया और कहा कि पूरे राज्य में कोविड के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। होम आइसोलेशन के मरीजों से सीएम हेल्प लाइन लगातार संवाद बनाए रखे, ताकि उनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जा सके।

ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद मरीज घर पर रहकर डॉक्टरी परामर्श प्राप्त कर सकें। कोविड-19 को देखते हुए लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं, क्योंकि जब तक कोई वैक्सीन नहीं बनता है, तब तक सावधानी बरत कर ही इसके प्रसार को रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि एल-2, एल-3 अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित करने तथा आईसीयू बेड्स बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

बड़ी खबर: सीएम योगी ने बुलाई बैठक, परीक्षाओं को लेकर दिए ये निर्देश

ये भी पढ़ें:इजरायल-यूएई की बड़ी गलती: समझौता ऐसा पीठ में छूरा भोंकने जैसा, धोखेबाज करार

बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सभी जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार ने बताया कि आगामी 18 अगस्त से पशुओं के टीकाकरण का अभियान 45 दिनों तक संचालित किया जाएगा। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी और पुलिस महानिदेशक हितेश अवस्थी समेत शासन के कई आला अधिकारी मौजूद थे।

मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story