×

कोरोना वायरस पर बोले CM योगी: आगे भी 'जनता कर्फ्यू ' के लिए जनता रहे तैयार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सामूहिक लड़ाई लड़ने से ही इसे मात दिया जा सकता है। जागरूकता ही इसका बचाव है। कोरोना एक ऐसा वायरस है जो लोगों के संपर्क से बढ़ सकता है।

SK Gautam
Published on: 22 March 2020 6:11 AM GMT
कोरोना वायरस पर बोले CM योगी: आगे भी जनता कर्फ्यू  के लिए जनता रहे तैयार
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के फैली महामारी को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू के लिए की गयी अपील का स्वागत पूरे देश की जनता ने किया है। वहीं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर बार की तरह इस रविवार की सुबह भी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किए।

सीएम योगी ने मंदिर का भ्रमण किया और गायों को गुड़ बिस्कुट खिलाया

उन्होंने मंदिर का भ्रमण किया और गोशाला में जाकर गायों को गुड़ और बिस्कुट खिलाया। आज उनके साथ मंदिर के एक दो लोग ही थे, सुबह से ही मंदिर में चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ सामूहिक लड़ाई लड़ने से ही इसे मात दिया जा सकता है। जागरूकता ही इसका बचाव है। कोरोना एक ऐसा वायरस है जो लोगों के संपर्क से बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू लगा है लेकिन आप को आगे भी ऐसे कर्फ्यू के लिए तैयार रहना है।

ये भी देखें: कोरोना से जंगः सूबे के सभी स्लाटर हाउस तीन दिन के लिए बंद

जो कोरोना से लड़ रहे, उनका हौसला बढ़ाएं

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के 27 मरीज थे, जिसमें से 11 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे में मैं अपील करता हूं कि आप लोग भी इस अभियान का हिस्सा बनें। कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई हर हाल में जीतनी है। जो लोग सेवा में लगे है, उनका अभिनंदन है। जो कोरोना से लड़ रहे, उनका हौसला बढ़ाएं। प्रदेश सरकार के पास पर्याप्त संसाधन मौजूद है ऐसे में किसी समस्या की कोई गुंजाइश नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि यह लड़ाई सभी की है। ऐसे में जमाखोरी कतई न करें, व्यापारी भी जमाखोरी को बढ़ावा न दें। किसी सामान का दाम कीमत से अधिक न लें। इस लड़ाई में सभी की सहभागिता जरूरी है।

ये भी देखें: शाहीनबाग की महिलाओं पर जनता कर्फ्यू का असर नहीं, जारी है प्रदर्शन

SK Gautam

SK Gautam

Next Story