×

कोरोना से जंगः सूबे के सभी स्लाटर हाउस तीन दिन के लिए बंद

कोरोना से जंग में पशुधन मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि कल यानी 22 मार्च से अगले 3 दिन तक सभी जिलों में लाइसेंसी स्लॉटर हाउस बंद रहेंगे। बंदी का यह आदेश 22 से 24 मार्च की रात तक प्रभावी रहेगा।

राम केवी
Published on: 21 March 2020 4:09 PM GMT
कोरोना से जंगः सूबे के सभी स्लाटर हाउस तीन दिन के लिए बंद
X

लखनऊः कोरोना से जंग में योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत उत्तर प्रदेश के सभी स्लॉटर हाउस को तीन दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

पशुधन मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि कल यानी 22 मार्च से अगले 3 दिन तक सभी जिलों में लाइसेंसी स्लॉटर हाउस बंद रहेंगे। बंदी का यह आदेश 22 से 24 मार्च की रात तक प्रभावी रहेगा।

इसे भी पढ़ें

मजदूरों के लिए खुशखबरी: सीएम योगी का बड़ा एलान, तुरंत मिलेंगे 1 हजार रुपये

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी और सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार लगी हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रही है। क्योंकि राज्य सरकार इस महामारी को दूसरे फेज तक ही रोक देना चाहती है। चूंकि कोरोनावायरस एक नई तरह की बीमारी है यह कैसे आई कहां से आई, जानवरों से आई या जलीय जंतुओं से आई या इंसानों से इंसानों में आयी अभी इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें

कोरोना से हड़कंप: CM योगी ने मंत्रियों को दिया निर्देश, खुद को आइसोलेशन में रखें

अलीगढ़ में मरे थे सैकड़ों बगुले

इसलिए सरकार किसी भी स्तर पर ढील नहीं देना चाहती है। उधर गत दिवस अलीगढ़ जिले में अचानक सैकड़ों बगुलों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया था। जिसने प्रशासनिक हलकों में सनसनी फैला दी थी।

इसे भी पढ़ें

यूपी में कोरोना की रोकथाम में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी: सीएम योगी

अलीगढ़े के भुजपुरा इलाके में बगुलों की मौत की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया था। स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। 100 से अधिक बगुले और नौ कौवे मृत मिले थे। इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने परिसर में चिकन खाने पर रोक लगा दी थी।

राम केवी

राम केवी

Next Story