×

आगरा में बस हाइजैक पर CM योगी सख्त, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

यूपी के आगरा जिले में न्यू दक्षिणी बाइपास पर मंगलवार रात हथियारों से लैस बदमाशों ने 34 सवारियों से भरी निजी बस को हाइजैक कर लिया।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 6:34 AM GMT
आगरा में बस हाइजैक पर CM योगी सख्त, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश
X
आगरा में बस हाइजैक पर CM योगी सख्त, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

लखनऊ: यूपी के आगरा जिले में न्यू दक्षिणी बाइपास पर मंगलवार रात हथियारों से लैस बदमाशों ने 34 सवारियों से भरी निजी बस को हाइजैक कर लिया। हालांकि घटना के कुछ घंटों के बाद ही झांसी जिले में बस बरामद कर ली गई, जहां से उसे झांसी रोडवेज बस अड्डे पर लाया गया है। इधर, बस हाइजैक की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामलें में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

झांसी जिले में बस बरामद कर ली गई

मुख्यमंत्री के गंभीर रूख को देखते हुए शासन-प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आगरा जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसके बाद ही योगी ने ट्वीट किया है कि यूपी में जो उपद्रव करेगा वो हर्जाना भी भरेगा।



ये भी पढ़ें:धोनी के संन्यास पर चहल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से खत्म हुआ करियर

लियर के डबरा के रहने वाले बस कंडक्टर रमेश ने पुलिस को बताया

ग्वालियर के डबरा के रहने वाले बस कंडक्टर रमेश ने पुलिस को बताया कि, वह बस (यूपी 75 एम 3516) 34 सवारियों को लेकर मंगलवार शाम करीब 05 बजे गुरुग्राम से मध्य प्रदेश के पन्ना में अमानगंज के लिए निकला था। रात करीब साढ़े 10 बजे वह आगरा में दक्षिणी बाइपास के पास रायभा टोल प्लाजा के पास पहुंचे। तभी दो कार में सवार 8-9 लोगों ने खुद को फाइनेंसकर्मी बताकर बस को रुकवाया। ड्राइवर को नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन उसने बस को आगे बढ़ा दिया। इसके बाद कार सवार पीछा करने लगे। मलपुरा में न्यू दक्षिणी बाइपास पर कार सवारों ने ओवरटेक करके बस को रुकवा लिया। बस में चार लोग सवार हो गए और खुद चलाने लगे।

आगरा में बस हाइजैक पर CM योगी सख्त, दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

बदमाश सैंया से फतेहाबाद होते हुए बस को लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ले गए

बदमाश सैंया से फतेहाबाद होते हुए बस को लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ले गए। यहां एक ढाबे पर खाना खाया। कंडक्टर से सवारियों के रुपए वापस कराए और सवारियों समेत फिर बस लेकर चल दिए। ड्राइवर और कंडक्टर को दिल्ली-कानपुर हाईवे पर तीन-तीन सौ रुपए देकर कुबेरपुर के पास छोड़ दिया।

सुबह चार बजे ड्राइवर व कंडक्टर ने मलपुरा थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद आईजी ए सतीश गणेश ने राजस्थान, मध्य प्रदेश के अधिकारियों से भी संपर्क साधा।

दिल्ली-कानपुर हाइवे और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। आशंका जताई गई कि बस दिल्ली की ओर लौटकर गई। इसलिए मथुरा पुलिस को भी अलर्ट किया गया। इसी बीच करीब 11 बजे आगरा पुलिस को सूचना मिली कि बस झांसी जनपद की सीमा में लावारिस हालत में खड़ी मिली है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। बस को झांसी ले जाया जा रहा है।



ये भी पढ़ें:गांधी-नेहरू परिवार से नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष! प्रियंका ने कही ये बात

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बस को किसी बदमाशों ने नहीं, फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने कब्जे में लिया है। कर्मियों ने कहा था कि वे सवारियों को उनके गंतव्य तक छोड़ेंगे। बस मालिक किश्त नहीं चुका पा रहा था। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

मनीष श्रीवास्तव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story