×

सीएम ने किया ड्राई रन का निरीक्षण, सुव्यवस्थित ढंग से करने के दिए निर्देश

उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से सम्पन्न किया जाए।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 10:26 AM GMT
सीएम ने किया ड्राई रन का निरीक्षण, सुव्यवस्थित ढंग से करने के दिए निर्देश
X
सीएम ने किया ड्राई रन का निरीक्षण, सुव्यवस्थित ढंग से करने के दिए निर्देश Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां आर.एम.एल.आई.एम.एस. का भ्रमण कर कोरोना वैक्सीन के सम्बन्ध में वहां संचालित किए जा रहे ड्राई रन का निरीक्षण किया। ड्राई रन के अन्तर्गत चिकित्सा संस्थान में संचालित गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने सम्पूर्ण प्रदेश में ड्राई रन को सुव्यवस्थित ढंग से करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:कल्याण सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

आज सम्पूर्ण प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है

lko-cm yogi lko-cm yogi Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

निरीक्षण के पश्चात आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सम्पूर्ण प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है। प्रत्येक जनपद के 03 ग्रामीण तथा 03 शहरी क्षेत्रों में इसके तहत कार्यवाही प्रगति पर है। कोरोना वैक्सीनेशन कार्य को प्रदेश में सुचारु ढंग से सम्पन्न करने में ड्राई रन अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा इस कार्य को तत्परता से सम्पन्न करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रत्येक दशा में भारत सरकार द्वारा निर्धारित क्रम के अनुरूप किया जाए।

उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से सम्पन्न किया जाए। सर्विलांस सिस्टम को सक्रिय एवं सुदृढ़ बनाए रखा जाए। उन्होंने कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

lko-cm yogi lko-cm yogi Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरती जाए

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरती जाए। लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में निरन्तर जागरूक किया जाए। जागरूकता सृजन के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। उन्होंने समस्त सरकारी कार्यालयों, व्यापार प्रतिष्ठानों तथा एम.एस.एम.ई. इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

ई-संजीवनी एप का निरन्तर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए

सीएम ने प्रदेश में अब तक 3.50 लाख से अधिक लोगों द्वारा ई-संजीवनी एप का उपयोग किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए अधिक से अधिक जरूरतमंदों को इस एप के माध्यम से ऑनलाइन चिकित्सीय परामर्श का लाभ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी एप का निरन्तर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

lko-cm yogi lko-cm yogi Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

ये भी पढ़ें:ममता को फिर झटका: अब इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले छोड़ा पार्टी का साथ

मौजूद हुए ये लोग

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी. अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम.एस.एम.ई. एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story