×

राम मंदिर की तैयारियां: अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, राम की पैड़ी का किया निरीक्षण

श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम मैं आ रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तैयारियों का जायजा लेने आज दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे |उन्होंने स्थानीय स्तर पर तैयारियों का जायजा लिया |

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 12:14 PM GMT
राम मंदिर की तैयारियां: अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, राम की पैड़ी का किया निरीक्षण
X

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम मैं आ रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तैयारियों का जायजा लेने आज दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे |उन्होंने स्थानीय स्तर पर तैयारियों का जायजा लिया |इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए श्री योगी ने कहा 500 साल पहले एक अत्याचारी द्वारा श्री राम जन्म भूमि मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण किया गया था उसे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत न्यायपालिका के आधार पर एक निर्णय आया है उस निर्णय के तहत मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई है!

Raksha Bandhan 2020: धूम धाम से मना ज़िले में पर्व, भाइयों ने लिया ये संकल्प

गौरव का विषय

नए भारत के निर्माण में पिछड़े 5 साल से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाई अग्रसर है 2014 के चुनाव में उन्होंने कहा था अयोध्या में संविधान के दायरे में रहकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। उसी श्रृंखला में देश की सर्वोच्च संस्था न्यायालय ले श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया था, उसी सुप्रीम न्यायालय के आदेशानुसार सरकार द्वारा ट्रस्ट का निर्माण किया गया ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। यह गौरव का विषय है। भारत का लोकतंत्र और न्यायपालिका पूरी तरीके से मजबूत है नए भारत की परिकल्पना के साथ सबके साथ चल कर रामराज की अवधारणा कर भारत को सशक्त बनाने की योजना पर काम हो रहा है!

तबाही का विकराल रूप: बाढ़ की चपेट में आए यूपी के 14 जिले, जारी हुआ हाई अलर्ट

कांग्रेस पार्टी इस प्रकरण का पटाक्षेप नहीं चाहती थी

श्री योगी ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अयोध्या में भूमि पूजन का कार्यक्रम करेंगे पूरा देश अपने घरों पर मंदिरों में कोविड-19 की एडवाइजरी का पालन करते हुए अपने घरों पर दीया और बाती जलाकर दिवाली मनाने का आवाहन किया है | श्री योगी ने कहा कांग्रेस पार्टी इस प्रकरण का पटाक्षेप नहीं चाहती थी, इसी कारण कांग्रेस के एक नेता ने न्यायपालिका के समक्ष अर्जी देकर यह कहा इस प्रकार का निस्तारण लोकसभा चुनाव के बाद किया जाए।

सीएम योगी ने किया सरयू पूजन

इस से साफ जाहिर है कांग्रेस पार्टी राम मंदिर के खिलाफ काम कर रही थ। यह बातें योगी ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा जब पत्रकार द्वारा यह कहा गया वर्ष 1989 में राम मंदिर का शिलान्यास राजीव गांधी के कार्यकाल में कराया गया था। फिलहाल 500 वर्षों का विवाद पूरी तरीके से पटाक्षेप हो गया है राजनीति में जन भावनाओं की कद्र करते हुए काम किया जाना चाहिए!

सीएम योगी ने किया सरयू पूजन।सरयू के जल से किया आचमन।महंत शशिकांत दास ने कराया सरयू पूजन। सीएम योगी ने राम की पैड़ी का भी किया निरीक्षण

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

हुक्का बना काल: 24 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, 1 की तो चली गई जान

Newstrack

Newstrack

Next Story