×

बरेली में गरजे सीएम योगी, अब भूमफियाओं की फिर से बनेगी नई लिस्ट

सीएम योगी ने आज लखनऊ विकास प्राधिकरण को इस आशय के निर्देश दिए कि वह इसकी सूची दो दिनों के अंदर तैयार करें। इस सम्बन्ध में आज शाम चार बजे लखनऊ के मंडलायुक्त एक बैठक भी करने जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 8:17 AM GMT
बरेली में गरजे सीएम योगी, अब भूमफियाओं की फिर से बनेगी नई लिस्ट
X
बरेली में गरजे सीएम योगी, अब भूमफियाओं की फिर से बनेगी नई लिस्ट (PC: social media)

लखनऊ: प्रदेश में भूमाफियाओं के खिलाफ योगी आदित्यनाथ अब बेहद सख्त हो गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी प्राधिकरणों को आदेश दिया है कि वह अपने जिलों में ऐसे भूमाफियाओं की सूची तैयार कर उन पर कार्रवाई करें।

ये भी पढ़ें:किराएदारों को खुशखबरी: अब इस तरह निपटेगा विवाद, SC का बड़ा फैसला

चार बजे लखनऊ के मंडलायुक्त एक बैठक भी करने जा रहे हैं

सीएम योगी ने आज लखनऊ विकास प्राधिकरण को इस आशय के निर्देश दिए कि वह इसकी सूची दो दिनों के अंदर तैयार करें। इस सम्बन्ध में आज शाम चार बजे लखनऊ के मंडलायुक्त एक बैठक भी करने जा रहे हैं। सीएम योगी के इस निर्देश के बाद जल्द राजधानी के कई अवैध निर्माण के नाम शामिल किए जाएगें।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बडे बडे भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा जमाए बैठे हैं। योगी सरकार यूपी में अपराधियों और माफिया के खिलाफ क्रमशरू ऑपरेशन क्लीन और ऑपरेशन नेस्तनाबूद चला रही है। लखनऊ, गाजीपुर, मऊ और वाराणसी जिला प्रशासन ने इसी अभियान के तहत मुख्तार अंसारी और उसके गैंग के खिलाफ बीते 4 महीने से लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

इसके पहले बुधवार को मुख्यमंत्री नेअपने प्रयागराज दौरे में भी कहा कि जिन लोगों ने अवैध ढंग से जमीनों पर अवैध निर्माण करा रखा है उनके खिलाफ अभियान चलाया जाए तथा उन जगहों पर निर्माण करवाकर वकीलों और पत्रकारों को रहने की सुविधा दी जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर वकीलों, पत्रकारों और शिक्षकों के आवास बना कर देगी।

yogi-adityanath yogi-adityanath (PC: social media)

ये भी पढ़ें:Board Exams 2021: शिक्षकों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

प्रयागराज में एक कार्यक्रम में सीएम योगी कहा

प्रयागराज में एक कार्यक्रम में सीएम योगी कहा कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई जमीन पर आवास बनाकर वकीलों, पत्रकारों और शिक्षकों को नो प्रॉफिट-नो लॉस पर दिया जाएगा। इसको लेकर सीएम ने विकास प्राधिकरणों को सरकार ने निर्देश दिया है। वही कार्यक्रम में मजाकिया अंदाज में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया से मुक्त करवाई गई जमीनों पर फ्लैट बनाकर वकीलों को दिए जाने से माफिया उन पर दोबारा कब्जा करने की हिम्मत भी नहीं कर सकेंगे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story