CM Yogi News: कुशीनगर में सीएम योगी बोले- ट्रिपल इंजन की सरकार बनाइए, विकास के लिए धन आड़े नही आयेगा।

CM Yogi News: सीएम योगी ने बिना किसी दल का का नाम लिये कहा, 6 वर्ष पूर्व प्रदेश की क्या दशा थी और इस समय क्या है। प्रदेश में बिजली नहीं आती थी, अगर आती हुई थी तो 2 से 3 घंटे तक। प्रदेश में माफियाओं का राज था। अब अपराधी और माफिया सिर झुकाकर चल रहे हैं। अब व्यापारियों से कोई रंगदार नहीं वसूल पायेगा।

Mohan Suryavanshi
Published on: 29 April 2023 6:36 PM GMT (Updated on: 29 April 2023 6:36 PM GMT)
CM Yogi News: कुशीनगर में सीएम योगी बोले- ट्रिपल इंजन की सरकार बनाइए, विकास के लिए धन आड़े नही आयेगा।
X
कुशीनगर में सीएम योगी: Photo- Newstrack

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के पडरौना में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार से विकास की गति और तेज होगी। बिना किसी दल का का नाम लिये उन्होंने कहा कि 6 वर्ष पूर्व प्रदेश की क्या दशा थी और इस समय क्या है। प्रदेश में बिजली नहीं आती थी अगर आती भी थी तो 2 से 3 घंटे तक। प्रदेश में माफियाओं का राज था। अब अपराधी और माफिया सिर झुकाकर चल रहे हैं। अब व्यापारियों से कोई रंगदार नहीं वसूल पायेगा। कुशीनगर में भाजपा के चेयरमैन तथा सभासदों पद के प्रत्याशियों के लिए आपके बीच में आया हूं। आज भगवान राम के पुत्र कुश की राजधानी तथा महात्मा बुध की महा परिनिर्वाण स्थली पर आज आपके बीच संवाद करने का अवसर मिला है।

...तो हमने मस्तिष्क ज्वर और भूख से मौतों को रोक दिया-

उन्होंने कहा कि इस जिले में 6 वर्ष पूर्व मस्तिष्क ज्वर और इंसेफेलाइटिस से मौत होती थी। हमारी सरकार बनी तो हमने मस्तिष्क ज्वर और भूख से मौतों को रोक दिया। अब कोई राशन माफिया खाद्यान्न की चोरी नहीं कर सकता। अब त्योहार यहां पर लोग उत्सव के रूप में मनाते हैं। पहले यही त्योहार भय और दहशत के माहौल में मनाए जाते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप ट्रिपल इंजन की सरकार बनाइए विकास में पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने जनता से हाथ उठवा कर भाजपा प्रत्याशियों को मत देने का संकल्प दिलाया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री ने भारत का सिर ऊंचा किया है। पूरे विश्व में कहीं भी संकट आ रही है तो भारत को संकट मोचन के रूप में देखा जा रहा है।

हम घोषणा नहीं हकीकत करके दिखाएं हैं-

अभी हाल ही में सुडान जिसमें कुशीनगर के भी लोग थे जिन्हें हमारे प्रधानमंत्री ने वापस लाया है। कोरोना काल के दौरान को याद करिए, भाजपा सरकार ने 140 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त में, सभी लोगों का इलाज फ्री में किया है। 80 करोड़ों लोगों को फ्री में राशन दिया गया। प्रदेश सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का वाहक है। हमारी सरकार ने गरीबों के लिए शौचालय, आवास जैसी लाभकारी योजनाओं को दिया है। अब हर गरीब के पास घर है, शौचालय है। कुशीनगर भी विकास की कड़ी से जुड़ गया है। कुशीनगर में एयरपोर्ट को फोरलेन से कनेक्ट किया गया है, शीघ्र ही दिल्ली-मुंबई बैंकाक और सिंगापुर के लिए उड़ानें होंगी।

हमारी सरकार ने कुशीनगर को मेडिकल कॉलेज दिया है। हम घोषणा नहीं हकीकत करके दिखाएं हैं। कुशीनगर को महात्मा बुद्ध के नाम पर कृषि विश्वविद्यालय भी दिया गया है। परिवर्तन के लिए इच्छाशक्ति चाहिए आप ट्रिपल इंजन की सरकार बनाइए और विकास की कड़ी को तेज करिए। उन्होंने मंच पर तीन नगर परिषदों तथा 10 नगर पालिका के चेयरमैन पद के भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट करने का अपील किया। साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ चेयरमैन ही नहीं वहां के भाजपा पार्षद को ही चुने। मंच पर काफी भीड़ थी। सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान जोर-जोर से जय श्रीराम के नारे लग रहे थे।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story