वैक्सीनेशन पर CM योगी का आदेश, 15 दिसंबर तक तैयारियां पूरी कर लें जिलाधिकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना वैक्सीन की प्रभावी कोल्ड चेन की स्थापना एवं इसकी सुरक्षा के लिए सीएमओं तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करने के साथ ही, कोरोना वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेटर्स तैयार करने को कहा है।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 12:59 PM GMT
वैक्सीनेशन पर CM योगी का आदेश, 15 दिसंबर तक तैयारियां पूरी कर लें जिलाधिकारी
X
वैक्सीनेशन पर CM योगी का आदेश, 15 दिसंबर तक तैयारियां पूरी कर लें जिलाधिकारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना वैक्सीन की प्रभावी कोल्ड चेन की स्थापना एवं इसकी सुरक्षा के लिए सीएमओं तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करने के साथ ही, कोरोना वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेटर्स तैयार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन से सम्बन्धित सभी तैयारियां 15 दिसम्बर तक पूरी कर ली जाएं।

ये भी पढ़ें: बलिया में रोहित कुमार सिंह बोले- योगी सरकार ने हजारी प्रसाद द्विवेदी का किया अपमान

सुरक्षित कोल्ड चेन की स्थापना के लिए निर्देश...

योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना वैक्सीन के लिए सुरक्षित कोल्ड चेन की स्थापना के लिए मुख्य सचिव के नेतृत्व में स्वास्थ्य एवं गृह विभाग की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

ई-संजीवनी के प्रति लोगों को जागरूक करने के आदेश

स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच जन-जन तक बनाने के लिए ई-संजीवनी एप के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में शासन की गाइडलाइन्स का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। कोविड-19 के बचाव व उपचार के सम्बन्ध में प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनाए रखी जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: कानपुर देहात: CM योगी ने किया मैथा तहसील भवन का लोकार्पण, ये लोग रहे मौजूद

इन जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लखनऊ, वाराणसी तथा गोरखपुर में विशेष सतर्कता बरती जाए। इन जनपदों में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत करते हुए कार्यों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति बनायी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए मेडिकल काॅलेजों का निर्माण समय सीमा के तहत किया जाए। जिन नए मेडिकल काॅलेज के प्रस्ताव आए है, उनको समय से पूरा करने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाए।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story