×

लॉकडाउन के बीच सीएम योगी की मंत्रियों के साथ बैठक, लिए गए ये बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट के बीच रविवार को जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने कौन-कौन से बड़े कदम उठाए हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 12 April 2020 4:15 PM GMT
लॉकडाउन के बीच सीएम योगी की मंत्रियों के साथ बैठक, लिए गए ये बड़े फैसले
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट के बीच रविवार को जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने कौन-कौन से बड़े कदम उठाए हैं। इसके साथ ही लॉक डाउन के दौरान बन्द या रुके कामों को दोबारा शुरू करने को लेकर उन्होंने कुछ कमेटियों का गठन भी किया, जिसकी जिम्मेदारी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को दी गई है।

सीएम योगी का सम्बोधन

सीएम योगी ने लॉक डाउन के बीच आज सरकार के कई मंत्रियों संग आमने सामने की बैठक की। हालांकि कई मंत्रियों के लखनऊ से बाहर अपने गृह जनपदों में होने के चलते इस बैठक में सिर्फ 19 मंत्री ही शामिल हुए।



लॉकडाउन में मंत्रियों संग आमने सामने बैठक:

सीएम योगी ने कहा कि लाॅकडाउन के बाद आज कैबिनेट स्तर के 19 मंत्रीगण यहां उपस्थित हुए थे। लाॅकडाउन के कारण बहुत से मंत्रीगण अपने क्षेत्रों या गृहजनपद में हैं, लेकिन जो यहां उपस्थित थे उनके साथ हमने चर्चा की है कि लाॅकडाउन के दौरान और लाॅकडाउन के बाद की स्थिति क्या होगी?

ये भी पढ़ेंः एक्शन में CM योगी: जताई अपनी चिंता, कहा कोई दिक्कत न हो किसानों को

शिक्षा के लिए दिनेश शर्मा को अध्यक्षता में बनी कमेटी:

उन्होंने बताया कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है, जो यह तय करेगी कि पाठ्यक्रम को ऑनलाइन कैसे किया जाए क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए आवश्यक है कि अभी स्कूलों व काॅलेजों को न खोलें व बच्चों की पढ़ाई में बाधा भी न पहुंचे।

Dinesh Sharma

रूटीन कामों को शुरू करवाएंगे केशव प्रसाद मौर्य

वहीं लॉक डाउन के दौरान कुछ रूटीन कामो व जरूरी सेवाओं को कैसे शुरू किया जाए, ये तय किया जा रहा है।इसके लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी हैं।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन में शराब बेच रहे थे BJP नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये कमेटी सोशल डिस्टेनसिंग के बीच प्रदेश में निर्माण कार्यों को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इस पर काम करेगी और निर्माण श्रमिकों को दोबारा रोजगार से जोड़ेगी। सीएम ने कहा, 'जैसे एक्सप्रेस-वे या बड़े निर्माण के कार्य हैं, वहां कैसे काम होगा, कैसे सप्लाई चेन बनेगी आदि विषयों पर कार्य करेगी

बैसाखी और आंबेडकर जयंती पर बोले सीएम :

सीएम योगी ने कहा 13 व 14 अप्रैल को महत्वपूर्ण तिथियां हैं। 13 अप्रैल को खालसा पंथ की स्थापना के उपलक्ष्य में सिख पंथ से जुड़े बंधुगणों द्वारा एक महत्वपूर्ण आयोजन होता है। बैसाखी का पर्व है। वहीं 14 अप्रैल को आदरणीय बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर जी की पावन जयंती है।

उन्होंने आदेश दिया कि इन तिथियों पर कोई सामूहिक आयोजन नहीं होंगे। कोरोना का एक ही बचाव है- लाॅकडाउन। सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हम लोग लागू करें।

ये भी पढ़ेंः UP: प्रशासन ने यहां पर जमातियों के लगाए पोस्टर, लोगों से की ये अपील

सीएम ने कहा कि फिलहाल के लिए आगामी पर्व और त्यौहारों के लिए भी यही अपील है। जैसे 23 अप्रैल से रमजान शुरू होंगे। सभी मौलाना, मौलवी, धर्मगुरुओं से हम लोगों की अपील है कि किसी भी पर्व, त्यौहार पर सामूहिक आयोजन न हों क्योंकि यह आयोजन बीमारी और संक्रमण को बढ़ा सकते हैं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story