×

यूपी में बंपर रोजगारः योगी सरकार का वादा पूरा, तीन लाख से ज्यादा दी नौकरियां

वर्ष 2017 से अब तक पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर एक लाख 37 हजार 253 भर्तियां की गईं, जो वर्ष 2007 से 2017 तक की गई भर्तियों से कई गुना अधिक हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Oct 2020 1:53 PM GMT
यूपी में बंपर रोजगारः योगी सरकार का वादा पूरा, तीन लाख से ज्यादा दी नौकरियां
X
वर्ष 2017 से अब तक पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर एक लाख 37 हजार 253 भर्तियां की गईं, जो वर्ष 2007 से 2017 तक की गई भर्तियों से कई गुना अधिक हैं।

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने अपने साढे तीन साल के कार्यकाल मे तीन लाख युवाओं को नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में इसके पहले इतनी भर्तियां कभी नहीं की गयी। वर्ष 2017 से अब तक पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर एक लाख 37 हजार 253 भर्तियां की गईं, जो वर्ष 2007 से 2017 तक की गई भर्तियों से कई गुना अधिक हैं।

यह पढ़ें...ट्रंप को मिली ये दवा: आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं, जानें कितनी फायदेमंद

सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराने का कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि विगत साढ़े तीन वर्षों में प्रदेश सरकार ने पूरी पारदर्शिता व शुचिता के साथ तीन लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराने का कार्य किया है। ऊर्जा से भरपूर हमारे नौजवानों के लिए उत्तर प्रदेश में काफी सम्भावनाएं हैं।

अधिकारियों के दीक्षान्त समारोह

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर डाॅ भीम राव आम्बेडकर पुलिस अकादमी, मुरादाबाद के आधारभूत प्रशिक्षण उपरान्त परिवीक्षाधीन पुलिस उपाधीक्षकों एवं सहायक अभियोजन अधिकारियों के दीक्षान्त समारोह के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों से रिक्तियों का ब्यौरा ले लिया गया है। तीन लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई है। रिक्त पदों पर भर्ती के सम्बन्ध में विभिन्न चयन आयोगों एवं बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक भी की गई है।

यह पढ़ें...कब मरेगा बलात्कार का राक्षस: बद से बदतर होते हालात, लोगों में बढ़ता गुस्सा

अधिकारियों से कहा गया है कि रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया को प्रारम्भ किए जाने के छह माह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएं। पिछले तीन वर्षों में राज्य सरकार ने तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नौकरी दी है। वर्ष 2017 से अब तक पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर एक लाख 37 हजार 253 भर्तियां की गईं, जो वर्ष 2007 से 2017 तक की गई भर्तियों से कई गुना अधिक हैं।

रिपोर्टर- श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story