×

वाराणसी में राष्ट्रपति कोविंद: सीएम योगी ने किया स्वागत, ये है 3 दिवसीय कार्यक्रम

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज से तीन दिनों तक पूर्वांचल के दौरे पर हैं। अपने कार्यक्रम के तहत आज वह बनारस पहुंचे, जहां सीएम ने उनका स्वागत किया।

Shivani
Published on: 13 March 2021 10:54 AM GMT
वाराणसी में राष्ट्रपति कोविंद: सीएम योगी ने किया स्वागत, ये है 3 दिवसीय कार्यक्रम
X

वाराणसी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपरिवार शनिवार को वाराणसी पहुंचे। यहां लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। इस अवसर में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, सांसद बीपी सरोज, विधायक सौरभ श्रीवास्तव सहित कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा मौके पर मौजूद रहे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 13 से 15 मार्च तक यूपी में

दरअसल, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज से तीन दिनों तक पूर्वांचल के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति का 13 से 15 मार्च तक वाराणसी के साथ ही मिर्जापुर और सोनभद्र के दौरे का कार्यक्रम है।

ये भी पढ़ेँः Air Travel Guidelines: यात्रा से पहले जान लें ये नियम, वरना नहीं बैठ सकेंगे प्लेन में

राष्ट्रपति काशी विश्वनाथ के दर्शन और गंगा आरती में होंगे शामिल

अपने कार्यक्रम के तहत आज वह बनारस पहुंचे। एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने राष्ट्रपति कोविंद को शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद राष्ट्रपति कोविंद परिवार समेत बाबतपुर हवाई अड्डा से हेलीकॉप्टर द्वारा डीएलडब्ल्यू के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति आज यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे, वहीं शाम में दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यूपी में तीन दिवसीय कार्यक्रम:

शनिवार को यानी आज राष्ट्रपति वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में सपरिवार दर्शन-पूजन करने के बाद गंगा आरती में भाग लेंगे।

वहीं रात्रि विश्राम बरेका गेस्ट हाउस में करेंगे।

ये भी पढ़ेँ- बलिया में बोली राज्यपाल: स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास को नहीं दिखाया सही तरीके से

कल यानी 14 मार्च रविवार को राष्ट्रपति सोनभद्र के बभनी ब्लॉक में कारीडाड़ चपचपकी स्थित सेवाकुंज आश्रम जाएंगे।

राष्ट्रपति कोविंद यहां कई कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मिर्जापुर स्थित विंध्यवासिनी मंदिर में भी दर्शन-पूजन करने जाएंगे।

15 मार्च को वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर बाद दिल्ली को लौट जाएंगे।

सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी, चप्पे -चप्पे की निगरानी

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। वहीं प्रशासन ने काफी तैयारियां कर के रखी हुई हैं। राष्ट्रपति की मौजूदगी में वाराणसी में भव्य आरती के लिए गंगा सेवा निधि ने तैयारियां कर रखी हैं। इसके पहले भी कई देशों के राष्ट्र अध्यक्ष गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तीन बार आ चुके हैं।

Shivani

Shivani

Next Story