×

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, योगी सरकार देगी इतनी रकम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मचारी की मौत होने पर उसके परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 April 2020 2:55 AM GMT
सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत, योगी सरकार देगी इतनी रकम
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वायरस से प्रभावित लोगों और जरूरतमंदों की मदद के लिए एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रदेश के सीएम ने कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मचारी की मौत होने पर उसके परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए योगी सरकार का बड़ा एलान

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के उपचार, बचाव और रोकथाम को लेकर राज्य के सरकारी कर्मियों के राहत देने वाला फैसला लिया। सरकार की ओर से राजस्व विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने एलान किया गया कि अगर सरकारी कर्मचारी की मौत कोरोना संक्रमण से होती है तो सरकार उसके परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद देगी। ये राशि सीधे परिवार तक पहुंचाई जायेगी।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में यूपी वासियों को बड़ी राहत: बेफिक्र रहें, योगी सरकार दिलाएगी वेतन

कर्मचारी की कोरोना से मौत पर परिजनों को 50 लाख रुपये

बता दें कि यूपी पुलिस विभाग समेत सभी विभागों के सरकारी, अर्ध सरकारी, संविदा और आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मियों को इस फैसले से राहत मिलेगी।

योगी सरकार कर रही हर तबके की आर्थिक मदद

गौरतलब है कि इसके पहले सरकार ने आर्थिक राहत की घोषणा की। सीएम ने लॉकडाउन के बीच 4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स के लिए राशि भी जारी की। वहीं 11 लाख से अधिक श्रमिकों को 1-1 हजार आर्थिक मदद भी दी।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा कदम, 15 लाख लोगों के खाते में ट्रांसफर किये गए इतने रुपए

मनरेगा के तहत आने वाले करीब 88 लाख मजदूरों का भत्ता बढ़ा दिया, जबकि 27 लाख से अधिक मजदूरों का बकाया जारी कर दिया। रिक्शा वाले, ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा आदि चालकों के लिए भी एक एक हजार का एलान किया।

राज्य में कुल 452 कोरोना संक्रमण के मामले

बता दें कि यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद लॉकडाउन के बीच 15 जिलों में हॉटस्पॉट वाले इलाकों को पूरी तरीके से सील कर दिया गया। अब तक राज्य में कुल 452 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं। वहीं 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 45 लोग पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story