×

सीएम योगी इलेक्ट्रिक सिटी बसों के देश के पहले चार्जिंग स्टेशन का यहां करेंगे उद्घाटन

राजधानी लखनऊ के दुबग्गा डिपो में देश का पहला इलेक्ट्रिक सिटी बसों का चार्जिंग स्टेशन बनकर लगभग तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को इसका उद्घाटन कर सकते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2019 5:19 PM GMT
सीएम योगी इलेक्ट्रिक सिटी बसों के देश के पहले चार्जिंग स्टेशन का यहां करेंगे उद्घाटन
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के दुबग्गा डिपो में देश का पहला इलेक्ट्रिक सिटी बसों का चार्जिंग स्टेशन बनकर लगभग तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को इसका उद्घाटन कर सकते हैं। सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने सोमवार को बताया कि लखनऊ के दुबग्गा डिपो स्थित कार्यशाला में देश का पहला इलेक्ट्रिक सिटी बसों का चार्जिंग स्टेशन बनकर लगभग तैयार हो गया है। चार्जिंग स्टेशन के उद्घाटन होने के अवसर पर 26 इलेक्ट्रिक सिटी बसों का शुभारम्भ किया जाएगा। इनमें 12 बसें दुबग्गा से कैसरबाग होकर चारबाग के लिए जबकि 14 बसें लखनऊ दर्शन के लिए चलेंगी।

यह भी पढ़ें…केरल के कांग्रेस सांसद ने हिंदी में ली शपथ, ऐसा क्या हुआ राहुल ने अंग्रेजी में ली शपथ?

उन्होंने बताया कि 40 इलेक्ट्रिक बसें सिटी परिवहन के पास में है, इसमें से कई बसों का संचालन किया जा रहा है। बची हुई बसों के संचालन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। इसलिए पर्यटक जल्द ही इलेक्ट्रिक सिटी बसों से लखनऊ दर्शन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें…बिहार: गर्मी से मचा हाहाकार, सरकारी स्कूल बंद, गया में धारा 144 लागू

प्रबंध निदेशक ने बताया कि इलेक्ट्रिक सिटी बसों के संचालन से पुराने शहर ठाकुरगंज एवं चौक से चारबाग और गोमतीनगर का आवागमन सुगम हो जाएगा। चार्जिंग स्टेशन के निर्माण में 10.22 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इसमें 7.82 करोड़ चार्जिंग शेड के निर्माण और 2.40 करोड़ रुपये बिजली कनेक्शन लेने में लगे हैं। दुबग्गा डिपो में अब एक साथ 24 इलेक्ट्रिक सिटी बसें चार्ज हो सकेेंगी। फिलहाल इलेक्ट्रिक सिटी बसों के पहले चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 25 जून को कराने की तैयारी चल रही है, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story