×

सीएम योगी का संदेश: किया सावधान, बताया- कैसे मनाएं स्वतंत्रता दिवस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Shivani
Published on: 14 Aug 2020 6:18 PM GMT
सीएम योगी का संदेश: किया सावधान, बताया- कैसे मनाएं स्वतंत्रता दिवस
X
CM Yogi Adityanath

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों को प्राप्त करने कीप्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने देश की आजादी के लिएबलिदान होने वालों को नमन करते हुए कहा कि ऐसे वीर सपूतों को सदैव याद रखा जाएगा।

सीएम योगी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दी यूपीवासियों को शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सबका साथ- सबका विकास एवं सबका विश्वास तथा आत्मनिर्भर भारत बनाने की अवधारणा को अंगीकृत करते हुए उत्तर प्रदेश को स्वच्छ, स्वस्थ, समर्थ तथा सर्वाेत्तम प्रदेश बनाने के लिए कटिबद्ध है। राज्य सरकार समाज के सभी वर्गाें विशेष रूप से किसानोंए गरीबोंए वंचितोंए शोषितों एवं उपेक्षित वर्ग के साथ-साथ प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए प्रतिबद्धहोकर कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिनाभेदभाव के सभी जरूरतमन्दों को मिल रहा है।

CM Yogi Adityanath

ये भी पढ़ें- योगी ने मारा मैदानः इस काम में उत्तर प्रदेश देश में अव्वल, हो रही है वाह-वाह

यूपी विधान सभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने दिया संदेश

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाईएवं शुभकामनायें दी हैं।विधान सभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने अपने संदेश में कहा है कि यह सांस्कृतिक राष्ट्रभाव की विजय स्मृति है।



ये भी पढ़ें- देश में हड़कंप: स्वास्थ्य मंत्रालय पर खतरा, कोरोना अपडेट देने वाले अधिकारी संक्रमित

हम इस दिन को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाते हैं। इस दिन हम उन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को यादकरते हैं, जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना प्राणोत्सर्ग कर दिया। राष्ट्र उत्सव के इस अवसर पर हमें आपसी सौहार्द के साथ ही देश की अखण्डता कोकायम रखने का संकल्प लेना चाहिये।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story