×

Mahoba News: विशेष संचारी रोग नियंत्रण का CMO ने फीता काटकर किया शुभारम्भ, प्रचार वाहनों को किया रवाना

Mahoba News: शासन के निर्देश पर महोबा जिला अस्पताल परिसर में आज विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सीएमओ ने फीता काटकर शुभारम्भ किया।

Imran Khan
Published on: 1 April 2023 11:14 PM GMT
Mahoba News: विशेष संचारी रोग नियंत्रण का CMO ने फीता काटकर किया शुभारम्भ, प्रचार वाहनों को किया रवाना
X
फोटो: महोबा में सीएमओ डॉ डीके गर्ग ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण का किया शुभारम्भ

Mahoba News: शासन के निर्देश पर महोबा जिला अस्पताल परिसर में आज विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सीएमओ ने फीता काटकर शुभारम्भ किया । एक माह तक चलने वाले इस अभियान में जागरूकता के लिए प्रचार वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है साथ ही शहर में मच्छरों से बचाव के लिए फोगिंग मशीन को भी रवाना किया गया है । यहीं नहीं अभियान के आरम्भ में संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है।

शासन के मंशानुरूप संचारी रोग पर नियंत्रण लगाने के लिए चल रहे अभियान का आज शुभारम्भ हुआ है। जिला अस्पताल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति सीएमओ डॉ० डी०के० गर्ग ने फीता काटकर शुभारम्भ किया है। एक माह तक चलने वाले अभियान के तहत लोगों को प्रचार वाहनों के माध्यम से संचारी रोगों से बचाने के लिए जागरूक किया जाएगा।

संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई

संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है। दरअसल आपको बता दें कि शासन के निर्देश पर प्रत्येक तीन माह में चलाए जाने वाले संचारी रोग अभियान का आज महोबा जिला अस्पताल परिसर में सीएमओ डॉक्टर दिनेश कुमार गर्ग ने सीएमएस डॉ० पवन अग्रवाल की मौजूदगी में कार्यक्रम का फीता काटकर शुभारंभ किया।

इस दौरान मौजूद लोगों को संचारी रोग नियंत्रण अभियान के बारे में जानकारी दी गई। आपको बता दें कि यह अभियान एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलाया जाएगा। 1 से 15 अप्रैल तक संचारी कार्यक्रम एवं 16 से 30 अप्रैल तक दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर आशाएं लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक करेंगी। सीएमओ डॉक्टर दिनेश कुमार गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहनों को रवाना किया है । एक माह तक चलने वाले अभियान के तहत लोगों को प्रचार वाहनों के माध्यम से संचारी रोगों से बचाने के लिए जागरूक किया जाएगा। संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story