×

Lakhimpur Kheri News: सीएमओ को हेल्थ सेंटर के निर्माण में मिली अनियमितता, पीएचसी में अनुपस्थित मिले डॉक्टर

Lakhimpur Kheri News: सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने बुधवार को निर्माणाधीन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमकोटवा का औचक निरीक्षण किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 26 April 2023 8:08 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: सीएमओ को हेल्थ सेंटर के निर्माण में मिली अनियमितता, पीएचसी में अनुपस्थित मिले डॉक्टर
X
लखीमपुर खीरी में सीएमओ को हेल्थ सेंटर के निर्माण में मिली अनियमितता: Photo- Newstrack

Lakhimpur Kheri News: सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने बुधवार को निर्माणाधीन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमकोटवा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वैलनेस सेंटर में उन्हें ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही भवन की फर्श में अनियमितता मिली। जबकि स्वास्थ्य केंद्र में संविदा आयुष चिकित्सक सहित स्टाफ नर्स और सफाई कर्मी गैरहाजिर मिले।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखी जर्जर हालत

सीएमओ डॉ. संतोष गुप्ता ने बताया कि उनके द्वारा सीएचसी नकहा (Nakaha) के अंतर्गत पीएचसी अमकोटवा का बुधवार को औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान वहां तैनात संविदा आयुष चिकित्सक डॉ. संजय वर्मा, स्टाफ नर्स अंजली और सफाई कर्मचारी श्री कृष्णा अनुपस्थित मिले। पीएचसी पर साफ-सफाई की व्यवस्था अच्छी नहीं थी। खिड़कियों में लगे शीशे और जाली टूटी हुई थी, जिन्हें दुरुस्त कराने के लिए सीएचसी नकहा (Nakaha) के अधीक्षक को उनके द्वारा निर्देश दिया गया। वहीं निर्माणाधीन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। जहां पर फर्श का निर्माण कार्य चल रहा था, इस दौरान लाल गिट्टी डाले बिना ही पत्थर डालकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। जिस पर उन्होंने ठेकेदार से नाराजगी जाहिर की और कार्य को गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए।

सीएचसी नकहा (Nakaha) अधीक्षक को इस पर नजर रखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आवासों की सुविधा उपलब्ध है तो यहां पर स्टाफ क्यों नहीं रह रहा है। उन्होंने स्टाफ को आवासों पर रहने के निर्देश दिए। सीएमओ के अचानक निरीक्षण से दोनों जगहों पर हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी वहां की खामियों को छुपाते नजर आए। यही नजारा निर्माणाधीन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में भी देखने को मिला। यहां पर स्थानीय लोगों को कहना था कि निर्माण कार्यों में ठेकेदार अभी से घटिया सामग्री लगा रहे हैं। इसके बनने के बाद यह इमारत कितनों दिनों तक खड़ी रहेगी कहा नहीं जा सकता। प्रशासन को निर्माण कार्यों की नियमित निगरानी करनी चाहिए।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story