×

CMRS टीम ने सेक्टर-34 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन तक किया निरीक्षण

ब्लू लाइन के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से एक्वा लाइन के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन की कनेक्टिविटी हो जाएगी। जिन यात्रियों को ग्रेटर नोएडा जाना होगा वो दिल्ली से आकर सेक्टर-52 पर उतरेंगे उसके बाद एक्वा लाइन मेट्रो लेकर ग्रेटर नोएडा जा सकेंगे। दोनों मेट्रो के बीच कनेक्टिविटी के लिए भी काम किया जा रहा है।

Shivakant Shukla
Published on: 4 March 2019 1:48 PM GMT
CMRS टीम ने सेक्टर-34 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन तक किया निरीक्षण
X

नोएडा: सीएमआरएस(कमिश्नर आफ मेट्रो रेल सेफ्टी) ने सोमवार को अपनी टीम के साथ सेक्टर-34 मेट्रो स्टेशन से इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो स्टेशन तक निरीक्षण किया। CMRS एके पाठक अपनी टीम के आधा दर्जन सदस्यों के साथ सुबह लगभग 12 बजे सेक्टर-34 स्टेशन पहुंच गए थे, उसके बाद उन्होंने टीम के सदस्यों के साथ बारी-बारी से अन्य स्टेशनों पर उतरकर चीजों को देखा और रिपोर्ट तैयार की।

ये भी पढ़ें—भाकपा ने सपा-बसपा गठबंधन को लंगड़ा गठबंधन बताया

जानकारी के अनुसार सीएमआरएस के लिए आज पूरे दिन का समय स्टेशनों के निरीक्षण के लिए रिजर्व रखा गया था। इस हिसाब से उन्होंने सदस्यों के साथ प्लेटफार्म, मेट्रो स्टेशन और अन्य चीजों को देखा।

उनके साथ टीम में शामिल सदस्यों ने भी इन चीजों को बारीकी से देखा, जिन जगहों पर थोड़ी बहुत कमियां मिली उनको जल्द दूर करने के निर्देश भी दिए। इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आसपास का तो सारा काम खत्म हो गया है लेकिन एफओबी का काम अभी बचा हुआ है। उन्होंने इस एफओबी का काम जल्द से जल्द खत्म करने को कहा। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि इस एफओबी का काम अगले तीन से चार दिनों में खत्म कर दिया जाएगा, कर्मचारी 24 घंटे काम करके इन चीजों को खत्म करने में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें—8 मार्च को PM वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात, ये होगा खास

सीपीआरओ अनुज दयाल की ओर से एक मार्च को ये जानकारी दी थी कि सीएमआरएस एसके पाठक 4 मार्च को इन स्टेशनों का निरीक्षण करेंगे उसके बाद वो अपनी रिपोर्ट देंगे। सीएमआरएस की रिपोर्ट के बाद अधिकतम एक सप्ताह में मेट्रो यात्रियों के लिए खोली जा सकती है।

इस लाइन के खुल जाने के बाद सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ब्लू लाइन के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन से एक्वा लाइन के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन की कनेक्टिविटी हो जाएगी। जिन यात्रियों को ग्रेटर नोएडा जाना होगा वो दिल्ली से आकर सेक्टर-52 पर उतरेंगे उसके बाद एक्वा लाइन मेट्रो लेकर ग्रेटर नोएडा जा सकेंगे। दोनों मेट्रो के बीच कनेक्टिविटी के लिए भी काम किया जा रहा है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story