×

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल, निजीकरण पर हल्लाबोल, डीएम को मिले निर्देश

मण्डल के सभी जिलाधिकारी द्वारा आयुक्त को बताया गया कि सभी सब स्टेशनों सहित विद्युत आपूर्ति स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था कर दी गई है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 2:53 PM GMT
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल, निजीकरण पर हल्लाबोल, डीएम को मिले निर्देश
X
आयुक्त ने बताया कि अभी तक मण्डल के किसी भी स्थल से किसी भी प्रकार की समस्या की सूचना नही है। मण्डल के सभी जिलाधिकारी द्वारा आयुक्त को बताया गया कि सभी सब स्टेशनो सहित विद्युत आपूर्ति स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था कर दी गई है आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियो से कहा है कि अपरिहार्य स्थिति से निपटने के लिए सभी वैकल्पिक व्यवस्थाये अभी से कर ली जाये

अयोध्या: विद्युत विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि विद्युत ट्रंसमिशन चलता रहे तथा विद्युत आपूर्ति कहीं भी किसी भी स्थल पर बाधित न होने पाए। सभी सब स्टेशनों पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किये जाएं तथा विद्युत आपूर्ति कन्ट्रोल रूम को 24 घण्टे संचालित किया जाए तथा कन्ट्रोल रूम में टेक्निकल स्टाफ की तैनाती की जाए। संविदा सहित जो भी कर्मचारी कार्य कर रहे हैं उनको पूरी सुरक्षा प्रदान की जाये। इसी के साथ जिला प्रशासन के सभी उच्चाधिकारी समय-समय पर विद्युत आपूर्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करते रहें।

आयुक्त ने जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

आयुक्त ने बताया कि अभी तक मण्डल के किसी भी स्थल से किसी भी प्रकार की समस्या की सूचना नहीं है। मण्डल के सभी जिलाधिकारी द्वारा आयुक्त को बताया गया कि सभी सब स्टेशनों सहित विद्युत आपूर्ति स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था कर दी गई है। आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि अपरिहार्य स्थिति से निपटने के लिए सभी वैकल्पिक व्यवस्थाये अभी से कर ली जाये। मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के साथ कलेक्ट्रेट में स्थापित नियंत्रण कक्ष का अवलोकन किया। कन्ट्रोल रूम नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय में स्थापित है। जिसका नम्बर 05278-223753 है।

ये भी पढ़ें- तो ऐसे मिलती है कामयाबी, अपर जिला जज बने विनय तिवारी की जुबानी

Commissioner MP Agrawal मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल (फाइल फोटो)

उल्लिखित है कि विद्युत कर्मियों की प्रस्तावित हड़ताल को देखते हुए मुख्य सचिव के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है। निरीक्षण के मौके पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने आयुक्त को बताया कि उनके द्वारा नियंत्रण कक्ष में कर्मचारियों/अधिकारियों की ड्यूटी शिप्टवाइज लगाई गई है। जिसमें प्रातः 08 बजे से अपरान्ह 04 बजे तक। सांय 04 बजे से रात्रि 12 बजे तक, रात्रि 12 बजे से प्रातः 08 बजे तक ड्यूटी रहेगी। कन्ट्रोल रूम के नोडल अधिकारी उप संचालक चकबन्दी ओपी गुप्ता को बनाया गया है। तकनीकी स्टाफ का पर्यवेक्षण करने हेतु रवि प्रकाश श्रीवास्तव सहायक अभियन्ता विद्युत यांत्रिक खण्ड लोक निर्माण विभाग को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

डीएम ने दी संपूर्ण जानकारी

DM Anuj Kumar Jha DM अनुज कुमार झा (फाइल फोटो)

जिला अधिकारी झा ने बताया कि कोविड-19 के गाइडलाइन एवं समस्त प्रोटोकॉल शासन के दिशा निर्देश एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत 6 अक्टूबर तहसील सोहावल में स्वयं की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित होगा। इसी तिथि को तहसील बीकापुर में मुख्य विकास अधिकारी, तहसील रुदौली में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील सदर में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, तहसील मिल्कीपुर में एडीएम प्रशासन की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें- तमंचे की नोक पर गैंगरेप: पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR, SP ने दिया ये आदेश

इसी प्रकार 20 अक्टूबर को जिलाधिकारी की उपस्थिति में तहसील मिल्कीपुर में, मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति में तहसील रुदौली में, मुख्य राजस्व अधिकारी की उपस्थिति में तहसील सदर में, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की उपस्थिति में तहसील सोहावल तथा अपर जिलाधिकारी प्रशासन की उपस्थिति में तहसील बीकापुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। 03 नवंबर को तहसील रुदौली में डीएम की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें- IPL 2020, RCB vs DC Live: आरसीबी ने जीता टॉस, विराट ने लिया गेंदबाजी फैसला

जबकि तहसील मिल्कीपुर में मुख्य विकास अधिकारी, तहसील सोहावल में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील बीकापुर में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, तहसील सदर में एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित होगा। 17 नवंबर को डीएम की उपस्थिति में तहसील सदर, सीडीओ की उपस्थिति में तहसील रुदौली, मुख्य राजस्व अधिकारी की उपस्थिति में तहसील बीकापुर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की उपस्थिति में तहसील मिल्कीपुर, एडीएम प्रशासन की उपस्थिति में तहसील सोहावल में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन होगा।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story