×

जिला आयुक्त ने दिए कड़े निर्देश, अस्पतालों को लेकर कही ये बात

मेरठ कमिश्नरी सभागार में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने सोमवार को वैश्विक महामारी कोरोना के संबंध में जिला स्तर द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा...

Ashiki
Published on: 4 May 2020 6:27 PM GMT
जिला आयुक्त ने दिए कड़े निर्देश, अस्पतालों को लेकर कही ये बात
X

मेरठ: मेरठ कमिश्नरी सभागार में आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने सोमवार को वैश्विक महामारी कोरोना के संबंध में जिला स्तर द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराएं। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल से कोई भी मरीज बिना इलाज वापस न जाए, यह सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें: NAM सम्मेलन में PM मोदी बोले, कुछ देश फैला रहे आतंक का खतरनाक वायरस

आयुक्त ने दिए ये निर्देश

आयुक्त ने कहा कि शासन से निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए तथा उसी के अनुसार टेस्टिंग, सैंपलिंग, होम क्वॉरंटाइन आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने पीपी किट की उपलब्धता की जानकारी ली। आयुक्त ने टेलीमेडिसिन को भी प्रभावी ढंग से कराने के लिए कहा। आयुक्त ने नगर आयुक्त को जनपद में साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन की व्यवस्था ठीक प्रकार से कराने के लिए निर्देशित किया। आयुक्त ने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए सभी नागरिकों को एकजुट होकर शासन-प्रशासन को सहयोग देना होगा। तभी हम कोरोना से लड़ाई जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना का अजीब रहस्य: वैज्ञानिक भी हैरान, मरीजों में दिखे ये बदलाव

मेरठ की कोरोना अपडेट

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार ने बताया कि जनपद में 155 कोरोना पॉजिटिव केस हैं। 5068 होम क्वॉरेंटाइन है तथा 93 आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 55 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. रेनू गुप्ता, लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. आर सी गुप्ता, जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. पी के बंसल, जिला महिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी अग्रवाल, एसीएमओ डॉ. एस के शर्मा. डॉ. पूजा शर्मा, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी, डॉक्टर पी पी सिंह, सुभारती मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एम एस, मेडिकल कॉलेज खरखौदा के डॉ. अश्वनी शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: औद्योगिक नगरी में फिर चलेंगी मशीनें, पटरी पर लौटेगी अर्थव्यवस्था

रिपोर्ट: सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story