×

रामजन्मभूमि परिसर में मोबाइल ले जाने पर बैन, जानिए प्रशासन ने क्यों लगाया प्रतिबंध

रामजन्मभूमि परिसर में मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। पहले परिसर में सहायक पुजारी और कर्मचारियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति थी।

Shreya
Published on: 9 May 2020 5:09 AM GMT
रामजन्मभूमि परिसर में मोबाइल ले जाने पर बैन, जानिए प्रशासन ने क्यों लगाया प्रतिबंध
X
अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि की फाइल फोटो

अयोध्या: रामजन्मभूमि परिसर में मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। पहले परिसर में सहायक पुजारी और कर्मचारियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति थी। लेकिन अब केवल प्रशासनिक और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी को ही परिसर के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति दी गई है। बता दें कि राम मंदिर निर्माण कार्य शुरु होने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को भी और सख्त कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मरकज मामले की पूरी जांच टीम कोरोना की शिकार, अब जांच की बनी नई रणनीति

पहले इनको मिली थी अनुमति

दरअसल, 25 मार्च को रामलला के अस्थाई मंदिर में शिफ्ट होने के बाद से ही पुजारियों और कर्मचारियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अब रामलला के पुजारियों और राम मंदिर निर्माण कार्य में लगे लोगों पर भी परिसर में मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी गई है। रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात एसपी और राम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने इस बात की पुष्टि की है।

इस वजह से मोबाइल ले जाने पर लगाई गई रोक

आचार्य सत्येन्द्र दास ने बताया कि मेरे सहायक पुजारी मोबाइल ले जाया करते थे। लेकिन अब प्रतिबंध लगाए जाने के बाद वो फोन अंदर नहीं ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीते दिनों रामजन्मभूमि परिसर में स्थापित अस्थाई मंदिर की तस्वीरें सामने आई थीं। अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में हो रहे गतिविधियों को लेकर कई तरह की फोटो फैलाए जाने की आंशका से अधिकारियों ने यह फैसला लिया है, जो कि उचित भी है। उसके को देखते हुए अब रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें: शराब खरीदते नजर आई ये खूबसूरत एक्ट्रेस, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

छूट के बाद भूमि पूजन की तैयारी हुई तेज

बता दें कि निर्माण कार्यों में छूट मिलने के बाद से श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारी तेज कर दी गई है। मंदिर के आसपास की भूमि को बराबर करने के लिए इंजीनियरों की निगरानी में स्थानीय PWD की टीम लगाई गई है।

PM मोदी को भी बुलाने की तैयारी तेज

मिली जानकारी के मुताबिक, ये काम ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और पदेन ट्रस्टी जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के नेतृत्व में शुरू हुआ है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बुलाने की तैयारी हो रही है। दरअसल लॉकडाउन- 3 में निर्माण कार्यों को शुरु करने की छूट मिलने के बाद से अब मंदिर निर्माण का कार्य शुरु कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी का ये परिवार: 50 सदस्य रहते हैं एक साथ, ऐसे करते हैं सोशल डिस्टेंस का पालन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story