×

भौकाली भाजपा नेता: पुलिस से नहीं डरते साहब, गाड़ी रोकने पर खड़ा हुआ बखेड़ा

कांग्रेस विधायक एवं गुर्जर नेता जोगिन्दर सिंह अवाना ने कहा कि मुखिया गुर्जर के साथ पुलिस ने दोयम दर्जे के नागरिक जैसा बर्ताव किया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 14 May 2020 8:37 AM GMT
भौकाली भाजपा नेता: पुलिस से नहीं डरते साहब, गाड़ी रोकने पर खड़ा हुआ बखेड़ा
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह के पिता मुखिया गुर्जर के खिलाफ स्थानीय पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। खासकर गुर्जर समाज में इस घटना को लेकर गहरा आक्रोश देखा जा रहा है। यही वजह है कि अभी तक इस मामले में भाजपा के स्थानीय नेता ही पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी के नेता भी भाजपा नेताओं के सुर में सुर मिलाते हुए पुलिस कार्रवाई के विरोध में खड़े हो गए हैं।

कांग्रेस विधायक ने CM योगी से की कार्यवाही की मांग

कांग्रेस विधायक एवं गुर्जर नेता जोगिन्दर सिंह अवाना ने आज कहा कि मुखिया गुर्जर जो कि पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है के साथ पुलिस ने दोयम दर्जे के नागरिक जैसा बर्ताव किया है। उससे गुर्जर समाज में भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बर्ताव को कोई भी सभ्य समाज सहन नही कर सकता है। कांग्रेस विधायक ने इस मामले में बकायदा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर घटना में दोषी सभी पुलिस कर्मियों की जांच करा कर घटना में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है। जोगिन्दर सिंह अवाना जो कि राजस्थान के भरतपुर जिले के नदबई क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं के अनुसार मुखिया गुर्जर 2-3 दिन पूर्व जब अपनी गायों को लॉकडाउन नियमों का पूर्ण रुप से पालन करते हुए चारा खिलाने अपनी गाड़ी से जा रहे थे

तो पुलिसकर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया एवं सरकार क्या होती है जैसी अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर गलत तरीके से उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया। कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने दो पेज के पत्र में लिखा है कि मुखिया गुर्जर जो कि गुर्जर समाज के प्रतिष्ठित नेता होने के साथ-साथ पथिक सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली से बड़ी खबर: रोहिणी जेल में फैला कोरोना, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

कांग्रेस के विधायक के अनुसार पूर्व में दो बार लोकसभा व दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके मुखिया गुर्जर का अकेले उत्तर प्रदेश में ही नही बल्कि उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान ,पंजाब समेत देश के दूसरे राज्यों में गुर्जर समाज में खासा प्रभाव है। यही नही कोरोना बीमारी में भी मुखिया गुर्जर द्वारा गरीब लोंगो को खाना खिलाने,राशनकिट, बांटने व सरकार के माध्यम से नगद लाखों रुपये भी दान किये गए हैं।

ये है पूरा मामला

यहां बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार लिखवाकर चल रहे भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह के पिता मुखिया गुर्जर की गाड़ी बीते रविवार की सुबह जेल चुंगी पर रोकने पर बखेड़ा हो गया था। इस मामले में पुलिस ने लॉकडाउन सहित तीन मामलों में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को धमकाने और रौब गालिब करने के मामले में एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि मुकदमे की विवेचना चल रही है। इस मुकदमे की निगरानी खुद एसपी सिटी और सीओ कर रहे हैं। जो उचित होगा, कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मुखिया गुर्जर पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने आइपीसी 188 (धारा 144 का उल्लंघन), 269, 270 (लॉकडाउन का उल्लंघन) तीन महामारी एक्ट (दूसरों को बीमारी बांटने की आशंका) का मुकदमा दर्ज है।

ये भी पढ़ें- पीपीई किट्स पर अस्पतालों को राज्य सरकार उपलब्ध कराएगी 50 प्रतिशत सब्सिडी

उधर, पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद भाजपा नेता मुखिया गुर्जर द्वारा एक वीडियो संदेश जारी कर पुलिसकर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया है। अपने इस वीडियो संदेश में उन्होंने पुलिस पर काफ़ी संगीन आरोप लगाए है । उनका कहना है कि वह अपनी डेयरी से वापस आ रहे थे। इस दौरान परिचय देने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने उनसे अभद्रता की। मुखिया गुर्जर के अनुसार मेरठ में लोग कोरोना से इतने परेशान नहीं हैं, जितने इन भ्रष्ट पुलिस वालों से हैं। कोरोन की आड़ में पुलिस लोगों से पैसे बटोरने में लगी है। इससे हमारी सरकार की बदनामी हो रही है। उन्होंने मामले की शिकायत सीएम से करने की बात कही।

सुशील कुमार

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story