×

गायों की मौत पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लल्लू बोले- गौ हत्या का लगेगा पाप

अजय कुमार लल्लू ने मैनपुरी की गौशाला का एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गौशाला से एक मृत गाय को बाहर निकाला जा रहा है। वीडियो पर अपनी टिप्पणी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गौशालाओं में गायों की हालत अच्छी नहीं है उनके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 5:32 AM GMT
गायों की मौत पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लल्लू बोले- गौ हत्या का लगेगा पाप
X
गायों की मौत पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, लल्लू बोले- गौ हत्या का लगेगा पाप

लखनऊ: गौशालाओं में गायों की लगातार हो रही मौत को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरने का फैसला किया है। 26 दिसंबर से कांग्रेस बुंदेलखंड में गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा शुरू करने जा रही है कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को मैनपुरी में गाय की मौत से संबंधित वीडियो जारी क्या है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गौ हत्या का आरोप लगाया है।

गौशाला का वीडियो सोशल मीडिया पर किया अपलोड

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को मैनपुरी की गौशाला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गौशाला से एक मृत गाय को बाहर निकाला जा रहा है। वीडियो पर अपनी टिप्पणी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गौशालाओं में गायों की हालत अच्छी नहीं है उनके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है। मैनपुरी की कुसमरा गांव की गौशाला से बाहर निकाली जा रही गाय का शव यह बताने के लिए काफी है कि गौशालाओं में कितनी दुर्दशा है। गौशाला अव्यवस्था का शिकार हैं और सरकार इससे बेखबर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: आज से शुरू होगा अटल जयंती समारोह, ये दिग्गज होंगे शामिल



गायों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है कीमत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गौशालाओं में गायों की सुरक्षा और रक्षा को लेकर जो पत्र जारी किया है उसे सरकार को सकारात्मक ढंग से लेना चाहिए सरकार की उदासीनता की कीमत गायों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है। इससे पहले मंगलवार को झांसी में मौजूद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में ऐलान किया कि बुंदेलखंड में गौशालाओं में गायों की बदतर हालत पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता 26 दिसंबर से बुंदेलखंड में गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर में मुठभेड़: इनामी बदमाश गिरफ्तार, दारोगा समेत दो पुलिसकर्मी घायल

उन्होंने कहा कि ललितपुर में जिस तरह से चारे के अभाव और ठंड लगने की वजह से गायों ने दम तोड़ा है 100 से ज्यादा गायों की मौत हुई है इसके लिए योगी सरकार जिम्मेदार है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गौ हत्या का पाप है उन्हें इसका जवाब देना पड़ेगा गायों की रक्षा के लिए उन्होंने प्रदेश की जनता के सामने बार-बार कसम खाई है चारा खिलाते हुए बार-बार अपनी फोटो खिंचाई है तो अब गायों की मौत की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर है। कांग्रेस कार्यकर्ता गायों की मौत पर चुप बैठने वाले नहीं हैं हम यह लड़ाई जनता के बीच ले जाएंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story