×

NEET-JEE पर बवाल: कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हम मांग करते है कि केंद्र को कोरोनो वायरस के देशव्यापी प्रसार के मद्देनजर जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 4:29 PM GMT
NEET-JEE पर बवाल: कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात
X
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हम मांग करते है कि केंद्र को कोरोनो वायरस के देशव्यापी प्रसार के मद्देनजर जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: केंद्र सरकार द्वारा महामारी काल में जेईई-एनईईटी परीक्षा कराये जाने, छात्रों सहित उनके अभिभावकों को संक्रमण में झोंकने के फैंसले के खिलाफ आज कांग्रेस के प्रदेश के मुख्यालयों पर जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन कर आज छात्रों और उनके अभिभावकों की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाया।

ये भी पढ़ें: एक्शन में यूपी पुलिस: आबकारी टीम के साथ छापेमारी, जमीन से खोद निकाला ये…

राजधानी लखनऊ में जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षा भवन, डीआईओएस कार्यालय, जगत नारायण रोड पर विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन के उपरान्त जेईई एवं एनईईटी परीक्षा को स्थगित किये जाने के लिए ज्ञापन डीआईओएस के प्रतिनिधि को सौंपा गया। प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, झाँसी, गोरखपुर, फैजाबाद, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, मुरादाबाद सहित प्रदेश के हर जिला मुख्यालय/केंद्रीय कार्यालयों पर किया गया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जेईई-एनईईटी परीक्षा आयोजित करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में जोरदार तरीके से विरोध प्रदर्शन कर छात्रों और अभिभावकों की आवाज को बुलंद किया। केंद्र सरकार सहित राज्य सरकार के प्रतिष्ठानों और जिला प्रशासन मुख्यालय के सामने कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं ने जोरदार तरीके विरोध प्रदर्शन कर केंद्र के अविवेकपूर्ण और हठवादी फैंसले के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया।

जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हम मांग करते है कि केंद्र को कोरोनो वायरस के देशव्यापी प्रसार के मद्देनजर जेईई-एनईईटी परीक्षाओं को स्थगित करना चाहिए। चूंकि प्रतियोगी छात्र किशोर हैं, इसलिए वे अपने माता-पिता के साथ परीक्षा केंद्रों पर जाते हैं। और उनके उम्रदराज माता-पिता इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं, केंद्र सरकार की यह सलाह है कि कोविद 19 के मद्देनजर बुजुर्ग घर पर ही रहे, क्या केंद्र सरकार अपनी ही एडवाइजरी को ही भूल चुकी है ।

ये भी पढ़ें: कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव बोले- हालात सामान्य नहींं, JEE-NEET को रद्द करें सरकार

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे बताया कि मोदी सरकार की इस अविवेकपूर्ण और हठवादी फैंसले के खिलाफ सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन अभियान रुस्पीकअपफॉरस्टूडेंटसेफ्टी के जरिये भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है, जिसमें लाखों की संख्या में छात्र-नौजवान इस मुहीम में शामिल हो रहे हैं।

छात्र-छात्राओं की चिंताओं को संवेदना से देखना होगा

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की सरकार को छात्र-छात्राओं की चिंताओं को संवेदना से देखना होगा न कि हठ और राजनीतिक दृष्टि से। सरकार इस अविवेकपूर्ण फैंसले को रद्द करे, और संकट की इस घडी में राजनैतिक द्वेष-भावना से कोई निर्णय ना करें । पूरा देश जेईई-एनईईटी परीक्षाएं को लेकर एकमत है कि परीक्षाएं टाली जाए फिर भी भारत सरकार परीक्षा कराने के लिए अड़ी है, समझ नहीं आ रहा है फिर भी भारत सरकार परीक्षाएं कराना चाहती है या कोरोना को बढ़ाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: Facebook पर अव्वल BJP: सबसे ज्यादा देती है विज्ञापन, टॉप 10 लिस्ट में ये पार्टी

Newstrack

Newstrack

Next Story