×

हाथरस कांड पर कोर्ट के फैसले से कांग्रेस खुश, प्रियंका ने किया स्वागत

हाथरस गैंगरेप कांड में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जो फैसला सुनाया है उसने कांग्रेस खेमे में उत्साह का संचार कर दिया है। कांग्रेस का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लड़ाई पर सच्चाई की मुहर लगा दी है।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 12:34 PM GMT
हाथरस कांड पर कोर्ट के फैसले से कांग्रेस खुश, प्रियंका ने किया स्वागत
X
हाथरस कांड पर कोर्ट के फैसले से कांग्रेस खुश, प्रियंका ने किया स्वागत

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप पीड़िता मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार भी शुरू से मामले की न्यायिक जांच की मांग कर रहा था। कांग्रेस पार्टी भी इस फैसले को अपने संघर्ष और सत्य की जीत मान रही है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लड़ाई पर सच्चाई की मुहर

हाथरस गैंगरेप कांड में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जो फैसला सुनाया है उसने कांग्रेस खेमे में उत्साह का संचार कर दिया है। कांग्रेस का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लड़ाई पर सच्चाई की मुहर लगा दी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले में टवीट कर कहा है कि -सुप्रीम कोर्ट का फैसला इंसाफ की उम्मीद को मजबूत करता है। परिवार की पहले दिन से माँग थी कि कोर्ट की निगरानी में जाँच हो। हाथरस की पीड़िता, उसके परिवार के साथ उप्र सरकार द्वारा जघन्य व्यवहार किया गया। चरित्र हनन किया गया। दुर्भावना व पूर्वाग्रह से निर्णय लिए गए।

hathras case-2

कांग्रेस ने जो लड़ाई छेड़ी थी उसमें जीत हासिल हुई

प्रियंका का बयान आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी उत्साह बढ़ा हुआ दिखाई दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता मान रहे हैं कि प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस ने जो लड़ाई छेड़ी थी उसमें जीत हासिल हुई है। हाथरस मामले में कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही पीडि़त परिवार ने सुप्रीम कोर्ट की न्यायिक जांच की मांग पर जोर देना शुरू कर दिया था।

ये भी देखें: अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षामंत्री के भारत दौरे से भड़क उठा चीन, दी ये बड़ी धमकी

पीड़ित परिवार ने तब कहा था कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश की पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने उनके साथ व्यवहार किया है ऐसे में उन लोगों को अब प्रदेश सरकार या केंद्र सरकार की जांच नहीं चाहिए। उन्हें सुप्रीम कोर्ट की निगरानी वाली जांच ही चाहिए।

योगी सरकार को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए-उमाशंकर पांडेय

हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया को बताया था कि परिवार के लोग सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराना चाहते हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ उमाशंकर पांडेय ने कहा कि अब हाथरस कांड में सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ने न्याय की जो लड़ाई छेड़ी थी वह सत्य के साथ है।

hathras case

ये भी देखें: निकिता कांड से हिला देश: बंद हो गया पूरा हाईवे, हजारों लोग आए सड़क पर

योगी सरकार को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए कि पीडि़ता के साथ खड़े होने के बजाय वह अपराधियों का साथ देती रही। आज सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार के बजाय हाईकोर्ट की निगरानी में जांच कराना उचित समझा है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story