×

बेरोजगारों के दर्द पर प्रियंका ने चिट्ठी से लगाया मरहम

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के दर्द पर मरहम लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है अपने पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 10:21 AM GMT
बेरोजगारों के दर्द पर प्रियंका ने चिट्ठी से लगाया मरहम
X
बेरोजगारों के दर्द पर प्रियंका ने चिट्ठी से लगाया मरहम (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के दर्द पर मरहम लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है अपने पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि बेरोजगार युवाओं के बारे में वह संवेदनशील रुक दिखाएं और उनकी समस्याओं का समाधान करें सरकार की विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया फेल होने की वजह से प्रदेश के युवा अवसाद के शिकार हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कंगना ने की सीएम योगी की तारीफ, इस फैसले पर तेजी से चर्चा में बने मुख्यमंत्री

कांग्रेस नेत्री ने चिट्ठी लिखकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रही कांग्रेस नेत्री ने चिट्ठी लिखकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। उन्होंने यह चिट्ठी ऐसे मौके पर लिखी है जब उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं ने 17 सितंबर को प्रदेश की सड़कों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उत्सव को युवाओं के प्रदर्शन ने फीका कर दिया। इससे बैकफुट पर आई योगी सरकार अब प्रदेश में रोजगार भर्ती अभियान शुरू करने जा रही है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर रोज कोई ना कोई महत्वपूर्ण निर्देश जारी कर रहे हैं। ऐसे में प्रियंका का पत्र जहां बेरोजगार युवाओं के दर्द पर मरहम का काम करेगा वही योगी सरकार की ओर से किया जा रहे काम का श्रेय भी बांटने में मददगार बनेगा।

priyanka gandhi letter priyanka gandhi letter

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश का युवा बहुत हताश और परेशान हैं। बेरोजगार युवा कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने को मजबूर हैं। 17 सितंबर को बेरोजगार युवाओं के साथ अपनी वीडियो कान्फ्रेंस का हवाला देते हुए प्रियंका ने लिखा कि 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से बात हुई तो उनकी अनेक परेशानियां सामने आई हैं। युवाओं ने बताया कि प्रदेश के 24 जिलों में शिक्षा विभाग में कोई भी पद शिक्षक के रिक्त रहे थे ऐसे में उन जिलों में रहने वाले प्रतिभाशाली युवाओं को दूसरे जिले में अवसर दिए जाने का प्रस्ताव था। इन बेरोजगार युवाओं ने सरकार की योग्यता परीक्षा भी उत्तीर्ण की लेकिन 3 साल से अब तक नौकरी नहीं पा सके हैं।

इससे अनेक युवक और युवतियां गहरे अवसाद की गिरफ्त में हैं

इससे अनेक युवक और युवतियां गहरे अवसाद की गिरफ्त में हैं। सामाजिक और मानसिक समस्याओं का भी सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह समझ पाने में असमर्थ हूं कि सरकार इन युवाओं के साथ इतने आक्रामक और निर्मम क्यों है। अंत में उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए, 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करें।

ये भी पढ़ें:आसमान से गिरी मौत: हर तरफ मचा कहर ही कहर, परिवारों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

बेरोजगार युवाओं के मुद्दे पर कांग्रेस ने खोल रखा है मोर्चा

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ बेरोजगारी के मुद्दे पर जोरदार अभियान शुरू कर रखा है। शिक्षक भर्ती घोटाला से लेकर अनेक मौकों पर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की गई है 5 सितंबर को भी कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे पर ताली ताली कार्यक्रम का आयोजन किया था। 17 सितंबर के आंदोलन को भी कांग्रेसका पूरा समर्थन मिला है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story