आसमान से गिरी मौत: हर तरफ मचा कहर ही कहर, परिवारों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

झारखंड में भयानक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां के विभिन्न हिस्सों में बृहस्पतिवार की रात की वज्रपात की घटना घटित हुई। इस घटना में करीब 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं दर्जनों घायल हो गए।

THUNDERBOLT

फोटो-सोशल मीडिया

रांची। झारखंड में भयानक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां के विभिन्न हिस्सों में बृहस्पतिवार की रात की वज्रपात की घटना घटित हुई। इस घटना में करीब 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं दर्जनों घायल हो गए। वज्रपात में जान गंवाने वाले लोगों में गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के ऊरु बारडीह निवासी किशोर प्रकाश पन्ना, सेमला बरटोली निवासी आठ वर्षीय बालक जुएल खाखा तथा घाघरा की चपका सरना टोली निवासी 35 वर्षीया महिला राधा देवी जिनकी जान वज्रपात होने की वजह से चली गई।

ये भी पढ़ें… फैली नई बीमारी: ब्रूसेलोसिस से संक्रमित हो रहे लोग, लगातार हो रही जांच

गांव में वज्रपात से मचा कोहराम

झारखंड के गढ़वा के भंडरिया प्रखंड के मदगड़ी (क) गांव में बिजली गिरने से हाहाकार मचा हुआ है। घरों में कोहराम का माहौल छाया हुआ है। यहां की अफसाना बीवी तथा कांडी थाना क्षेत्र के बड़की चटनियां गांव निवासी श्रवण यादव के अलावा रामगढ़ स्थित बडग़ांव के संदीप कुमार व गिद्दी के चरकू महतो की मौत वज्रपात से हो गई।

ये भी पढ़ें…कांप उठा लद्दाख: घरों से बाहर भागे लोग, जोरदार भूंकप से हिल गई धरती

thunderclap
फोटो-सोशल मीडिया

कई लोगों की गई जान

बृहस्पतिवार की ही रात बोकारो जिले के पेटरवार प्रखंड स्थित बालरिया थडगटिया टोला निवासी 15 वर्षीय संजय सोरेन, चंद्रपुरा प्रखंड के नर्रा कुम्हार टोला निवासी भोला, बरमसिया ओपी क्षेत्र के कुमारडीह निवासी 13 वर्षीय चंदन कुमार माझी, बोकारो सेक्टर चार थाना क्षेत्र निवासी संतोष नापित कुमार की जान भी बिजली गिरने की घटना से चली गई।

ये भी पढ़ें…हादसे से हिली BJP: मोदी का जन्मदिन बदला शोक में, 30 कार्यकर्ता बुरी तरह घायल

परिवारों पर आफत ही आफत

ऐसे में दुमका के मसलिया के भेलादहा गांव निवासी विनय हांसदा तथा जामबाद दलित टोले की 14 वर्षीय बेबी कुमारी, जबकि पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र स्थित नीमडांगा निवासी 13 वर्षीय मर्नेल हांसदा की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। वज्रपात की वजह से पूरी इलाके में मारा-मारी मची हुई है। दुखों का पहाड़ टूट पड़ें परिवारों के साथ कोई खड़ा नहीं है।

ये भी पढ़ें…IPL 2020 Update: सबसे धाकड़ टीमों का मुकाबला, मैच से पहले रोहित ने खोले ये राज

ये भी पढ़ें…WhatsApp करने जा रहा अब तक सबसे बड़ा बदलाव, अब केवल ऐसे फ़ोन आएंगे काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App