×

Atiq Ahmed: कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने माफिया अतीक के शान में पढ़े कसीदे, वायरल वीडियो पर बीजेपी ने घेरा

Atiq Ahmed : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी जिस मुशायरे में कुख्यात बाहुबली और हिस्ट्रीशीटर के लिए कविताएं पढ़ रहे थे, उसमें स्वयं अतीक अहमद भी मौजूद था।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 March 2023 1:31 PM GMT
Atiq Ahmed: कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने माफिया अतीक के शान में पढ़े कसीदे, वायरल वीडियो पर बीजेपी ने घेरा
X
Congress MP Imran Pratapgarhi (photo: social media )

Atiq Ahmed : कुख्यात माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद को अपराध की दुनिया में कई दशकों तक सक्रिय रहने के बाद पहली बार किसी मामले में पिछले दिनों सजा मिली है। उसे दिवंगत उमेश पाल अपहरणकांड में दोषी ठहराया गया है। प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट ने उसी आजीवन कारावास और 1 लाख रूपये अर्थदंड की सजा दी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें शायर से राजनेता बने इमरान प्रतापगढ़ी एक मुशायरे में माफिया अतीक के लिए खूब कसीदे पढ़ रहे हैं।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी जिस मुशायरे में कुख्यात बाहुबली और हिस्ट्रीशीटर के लिए कविताएं पढ़ रहे थे, उसमें स्वयं अतीक अहमद भी मौजूद था। इमरान के कसीदे पर हॉल में मौजूद लोग जमकर तालियां बजा रहे हैं और उनकी खूब वाहवाही हो रही है। वायरल वीडियो सात साल पुराना बताया जा रहा है, जिस समय इमरान प्रतापगढ़ी राजनीति में एक्टिव नहीं थे और मुशायरे में शायरी किया करते थे।

क्या है वायरल वीडियो में ?

शायर से सियासतदां बने इमरान प्रतापगढ़ी वायरल वीडियो में एक कार्यक्रम में माफिया अतीक अहमद और उनके समर्थकों के बीच कविताएं पढ़ते नजर आ रहे हैं। वीडियो में इमरान अतीक पर कह रहे हैं कि ‘इलाहाबाद वालों मेरी एक बात याद रखना, कई सालों तक कोई अतीक अहमद होगा। मुझे इस बात का अंदाजा है कि एक शख्स इस शहर में बैठा यहीं, जो सबकुछ संभाल लेगा’।

प्रतापगढ़ी आगे कहते हैं कि एक शायर का दावा है कभी भी रद नहीं होगा, तेरे कद के बराबर अब किसी का कद नहीं होगा, इलाहाबाद वालों मेरी बात याद रखना तुम, कई सदियों तक कोई अतीक अहमद नहीं होगा। तुम्हारे शहर पर इस शख्सा का साया जरूरी है।

वायरल वीडियो पर हमलावर हुई बीजेपी

कांग्रेस के राज्यसभा एमपी इमरान प्रतापगढ़ी के वायरल वीडियो पर बीजेपी हमलावर हो गई है। देवरिया से बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने इमरान का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, खूंखार अपराधी अतीक का यशगान सुनिए,कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी की ज़ुबान से,ये है राहुल जी की कांग्रेस का चरित्र !

एक अन्य भाजपा नेता अनिल शेहरावत ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो इमरान प्रतापगढ़ी कभी अतीक अहमद जैसे माफिया का गुणगान करते थे, आज कांग्रेस से सांसद हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर भी इस वायरल वीडियो को लेकर इमरान प्रतापगढ़ी के अलावा लोग कांग्रेस को भी जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

मुख्तार अंसारी के लिए भी पढ़ चुके हैं कसीदे

कांग्रेस एमपी इमरान प्रतापगढ़ी इससे पहले भी विवादों में आ चुके हैं, जब उनका एक और वीडियो यूपी के एक अन्य कुख्यात माफिया के शान कसीदे पढ़ते हुए वायरल हुआ था। इमरान वायरल वीडियो में जेल बंद पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के लिए एक सभा में शायरी पढ़ रहे थे। वीडियो में मुख्तार की तारीफ में वो कह रहे थे, कल भी सब पर भारी था मैं आज भी सब पर भारी हूं। बच्चा-बच्चा चीख रहा है मैं मुख्तार अंसारी हूं’ ।

वीडियो में इमरान प्रतापगढ़ी में मुख्तार अंसारी का छोटा बेटा उमर अंसारी भी खड़ा था। वायरल वीडियो 2017 का था, जब यूपी में विधानसभा चुनाव चल रहे थे। मुख्तार ने इस चुनाव में पांचवीं बार मऊ सदर सीट से जीत हासिल की थी। 2021 में वायरल हुए इस वीडियो को लेकर इमरान और कांग्रेस दोनों की तीखी आलोचना हुई थी। तब इमरान प्रतापगढ़ी ने इस पर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि ये वीडियो उस दौरान का है, जब वे राजनीति में सक्रिय नहीं थे। एक कवि सम्मेलन में शामिल होने के लिए वे मऊ गए हुए थे।

बता दें कि 2019 के आम चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने मुरादाबाद की सीट से चुनाव भी लड़ा था लेकिन उनकी यहां जमानत तक जब्त हो गई थी। इस सीट से समाजवादी पार्टी के डॉ एसटी हसन ने जीत हासिल की थी। लेकिन प्रियंका गांधी के काफी करीब होने के कारण उन्हें संसद में प्रवेश करने के लिए अगले पांच इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ी। पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद बनाकर संसद भेजा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story