×

कोंग्रेस ने प्रवासियों के लिए बनायी 'कोऑर्डिनेशन कमेटी', जानिए क्या करेगी काम

प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घर भेजने के लिए मजदूरों और प्रशासन के बीच समन्वय और प्रशासन की मदद करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में एक ’कोऑर्डिनेशन कमेटी’ बनाई गई है।

Ashiki
Published on: 6 May 2020 4:17 PM GMT
कोंग्रेस ने प्रवासियों के लिए बनायी कोऑर्डिनेशन कमेटी, जानिए क्या करेगी काम
X

लखनऊ: प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घर भेजने के लिए मजदूरों और प्रशासन के बीच समन्वय और प्रशासन की मदद करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में एक ’कोऑर्डिनेशन कमेटी’ बनाई गई है।

ये भी पढ़ें: चीन मिल को किसानों के साथ धोखाधड़ी करना पड़ा भारी, दर्ज हुआ केस

अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में बनी सात सदस्यीय कमेटी

इस कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ‘आदित्य’, पूर्व विधायक अजय राय, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक पंकज मलिक और विधायक सोहेल अंसारी शामिल है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रवासी मजदूरों से निवेदन किया है कि वो ट्रेन से एकदम निश्चिंत होकर घर लौटें। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस टिकट का खर्च वहन करेगी।

बता दें कि इससे पहले बीते सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर यूपी में फंसे अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों का ब्यौरा मांगते हुए कहा था कि यूपी सरकार रेल मंत्रालय से विभिन्न जिलों में स्पेशल रेलगाड़ी चलाने की मांग करें। जिससे प्रवासी मजदूरो को कोई परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें: कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए विधानसभा के सामने बनाई गई पेंटिंग, देखें तस्वीरें

सोमवार सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेएक बयान जारी कर कहा था कि कांग्रेस ने मेहनतकश श्रमिकों व कामगारों की इस निशुल्क रेलयात्रा की मांग को बार-बार उठाया है। दुर्भाग्य से न सरकार ने एक सुनी और न ही रेल मंत्रालय ने। सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर लॉकडाऊन करने के कारण लाखों श्रमिक व कामगार घर वापस लौटने से वंचित हो गए।

टिकट का खर्च कांग्रेस करेगी वहन

इसलिए, कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि कांग्रेस की प्रदेश इकाईयां हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी। मेहनतकशों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने के मानव सेवा के इस संकल्प में कांग्रेस का यह योगदान होगा।

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें: Redmi के इस स्मार्टफोन ने मचाया धमाल, कंपनी ने बेचे 3 करोड़ मोबाइल

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 17 नए मामले आए सामने, 10 सब्जी वाले संक्रमित

देश को मिली सफलता: इन खूंखार आतंकियों का सेना ने किया खात्मा

Ashiki

Ashiki

Next Story