×

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान इनके लिए हजार बार जेल जाने को तैयार

मुझे सिर्फ इस बात की फिक्र थी कि सड़कों पर हजारों की तादाद में लोग पैदल चल रहे होंगे। उनके पांव में छाले पड़ गए होंगे। मुझे इस बात की चिंता थी लोगों तक खाना कैसे पहुंच रहा होगा।

Rahul Joy
Published on: 18 Jun 2020 11:36 AM GMT
कांग्रेस नेता का बड़ा बयान इनके लिए हजार बार जेल जाने को तैयार
X
ajay kumar lallu

लखनऊ। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि भाजपा की गरीब विरोधी मानसिकता साफ हो गयी है। मजदूरों की सेवा करने, उन्हें सुरक्षित लाने की पहल करने पर जेल भेजा जाता है। फर्जी मुकदमें दर्ज किए जाते हैं लेकिन भाजपा देश विरोधी, गरीब-मजदूर विरोधी नीतियों और तानाशाही के दम पर हमारा सेवा कार्य नहीं रोक सकती।उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए हजार बार जेल जाने को तैयार हूं।

प्रधानमंत्री क्यों चुप रहे 36 घंटे ?

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को जमानत मिलने के बाद गुरुवार को पहली प्रेसवार्ता में सीमा पर शहीद हुए जवानों के लिए मौन रखा गया। मौन के बाद शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की एकजुटता सीमा पर लड़ रहे जवानों के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 36 घण्टे चुप क्यों रहें? देश जानना चाहता है कि आखिर किसके आदेश पर हमारे देश के जवानों की यूनिट को निहत्थे भेजा गया था?

चीन का नया वार: भारतीय मजदूरों पर निकाला गुस्सा, आखिर क्यों किया ऐसा

हमारे नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए बसें चलवाने की अनुमति मांगी लेकिन सरकार ने अपनी गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दिया और मजदूरों की सेवा में लगे हमारे नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया और उन्हे जेल भेज दिया गया। लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार भूल गयी है कांग्रेस अंग्रेजों से लड़ी हैं। योगी जैसे तानाशाह, गरीब विरोधी और अहंकारी पार्टी को मानवता की सेवा करने से नहीं रोक पाएंगे।

लल्लू ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि गरीबों को राहत मिल पाए। उन्होंने कहा कि मैं मजदूर रहा हूं। मैंने गुड़गांव में खुद मजदूरी की है। मैं श्रमिकों का दर्द समझता हूं। मैं उनके पैरों के छालों का दर्द महसूस कर सकता हूं। मैं उनकी भूख को समझ सकता हूं, उनकी हर बेबसी से मैं वाकिफ हूं। योगी आदित्यनाथ कान खोलकर सुन ले कि अपने श्रमिक भाई-बहनों के लिए सौ बार जेल जाने को तैयार हूं।

सीमा पर मुठभेड़ शुरू: मस्जिद में छिपे खूंखार आतंकवादी, सेना लगातार अलर्ट पर

बीमारों को कैसे पहुंचाई जा रही दवाइयां

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस कायर और गरीब विरोधी सरकार ने मुझे 27 दिनों तक जेल में रखा। मुझे अपने वकील तक से नहीं मिलने दिया। मुझे इस बात की परवाह नहीं है। मुझे सिर्फ इस बात की फिक्र थी कि सड़कों पर हजारों की तादाद में लोग पैदल चल रहे होंगे। उनके पांव में छाले पड़ गए होंगे। मुझे इस बात की चिंता थी लोगों तक खाना कैसे पहुंच रहा होगा। मुझे यह बात परेशान कर रही थी कि जो लोग परदेश में हैं, उनकी मदद कैसे हो रही होगी। जो बीमार हैं उन तक दवा कैसे पहुंच रही होगी।

जरूरतमंदों को भोजन कराया

उन्होंने कहा कि आज मुझे अपने एक एक कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं पर बहुत गर्व हो रहा है। मेरे बहादुर साथियों ने सेवा के सत्याग्रह को रुकने नहीं दिया। पूरे प्रदेश में 1 करोड़ 15 लाख लोगों तक भोजन और राशन का बंदोबस्त किया गया। 10 लाख से अधिक लोगों की बाहर दूसरे प्रदेशों में मदद हुई है। मेरी रिहाई के लिए पार्टी ने सेवा सत्याग्रह आंदोलन किया और हर जिले में रसोईघर चलाकर जरूरतमंदों को भोजन कराया।

बता दे कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को योगी आदित्यनाथ सरकार ने 20 मई को आगरा में गिरफ्तार किया था और वह जेल में थे। बीती 17 जून को शाम 7 बजकर 15 मिनट पर उनको जेल से रिहा किया गया। रिहा होने के बाद अजय कुमार लल्लू ने हजरतगंज स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और लौहपुरुष सरदार पटेल की प्रतिमा पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की थी।

रिपोर्टर- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

जौनपुर: पूर्व मंत्री शैलेंद्र ललई का लखनऊ में चल रहा इलाज, परिवार के कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story