×

फर्जी वोट पर घमासान: भूमि विकास बैंक में चुनाव, कांग्रेसियों ने लगाया ये आरोप

उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक का चुनाव मंगलवार को हुए भारी गहमागहमी के बीच नगर के महुवारिया में स्थित जीआईसी मैदान में सम्पन्न हुआ।

Shivani
Published on: 1 Sep 2020 4:51 PM GMT
फर्जी वोट पर घमासान: भूमि विकास बैंक में चुनाव, कांग्रेसियों ने लगाया ये आरोप
X
उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक का चुनाव मंगलवार को हुए भारी गहमागहमी के बीच नगर के महुवारिया में स्थित जीआईसी मैदान में सम्पन्न हुआ।

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक का चुनाव मंगलवार को हुए भारी गहमागहमी के बीच नगर के महुवारिया में स्थित जीआईसी मैदान में सम्पन्न हुआ। इस चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार प्रमोद सिंह ने कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश त्रिपाठी को 136 वोटों से शिकस्त देते हुए चुनाव में अध्यक्ष पद काबिज किया। मंगलवार को उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष का चुनाव जीआईसी मैदान में होना था, जहां प्रमोद सिंह व सुरेश त्रिपाठी चुनाव मैदान में थे।

कांग्रसियों ने फर्जी वोट का आरोप लगाते हुए दिया धरना

मंगलवार को इसका चुनाव जीआईसी मैदान में हुआ। इस चुनाव में कुल 3721 सदस्यों को मतदान करना था, जहां मतदान 10 बजे से 5 बजे तक हुआ। इस दौरान कुल 604 लोगों ने वोट दिया, जहां भाजपा के उम्मीदवार प्रमोद सिंह को 370 मत व कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश त्रिपाठी को 234 मत प्राप्त हुए। प्रमोद सिंह ने 136 वोट से चुनाव में सुरेश त्रिपाठी को हराकर जीत हासिल किया।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

चुनाव अधिकारी तहसील सदर सुनील कुमार ने विजयी प्रमोद सिंह को प्रमाण पत्र दिया। चुनाव के बीच दोनो तरफ से गहमागहमी देखी गयी। सुरक्षा में मद्देनजर तीन थाना की फोर्स एक प्लाटून पीएसी लगाया गया था। एसपी सिटी संजय कुमार, एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव व सीओ सिटी अजय कुमार राय खुद डटे रहे।

कांग्रसियों ने फर्जी वोट का आरोप लगाते हुए दिया धरना

जीआईसी मैदान में उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक के चुनाव में मतदान के बीच काँग्रेस के लोग धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे काँग्रेसियों ने कहा कि मृतक वोटर का आधार कार्ड या जो मत देने नही आया है, उसका आधार कार्ड बनाकर चुनाव में वोटिंग कराने का आरोप लगाया। काँग्रेसियों से आरोप लगाया कि इस चुनाव में सत्ताधारी लोग हनक दिखाकर फर्जी वोटिंग करा रहे है, हालांकि एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव ने सारे आरोपो को सिरे से खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ेंः फेसबुक पर बवाल: केंद्रीय मंत्री ने जकरबर्ग को लिखा पत्र, लगाए ये गंभीर आरोप

आखिर बस की नही है अनुमति, फिर कैसे आई बस

जीआईसी मैदान में चुनाव के बीच बीएलजे मैदान में एक स्कूल बस खड़ा दिखने के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी व भगवती प्रसाद चौधरी सहित अन्य कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। इस दौरान ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा कि आखिर बस का प्रयोग होने की बात कहकर हमें अनुमति नही दिया गया, तब भाजपा के पदाधिकारी कैसे स्कूल के बस से वोट लाये। युवा नेता सतीश मिश्र ने आरोप लगाते हुए कहा कि बस में आये सभी वोट फर्जी है।

वहीं बस में सवार लोगों से पूछा गया कि वो कहा आये है तो चंद्रबलि निवासी बरकछा कलां ने बताया कि वो तहसील काम से आया हुआ था, जहां इसी बस से घर जा रहा था, वहीं राजकुमार ने कहा कि वो दवा लेने आया था, जहां वो इसी बस से घर जा रहा था।

बिजेंद्र दुबे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story