×

कांग्रेस तैयार: पंचायत चुनाव के लिए कसी कमर, सहयोगी संगठनों को सौंपी जिम्‍मेदारी

कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय पर सोमवार को पार्टी के फ्रन्टल संगठनों, विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश चेयरमैनों की बैठक बुलाई गई। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने अब तक किये गये संगठन विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट ली और सभी सम्बन्धित पदाधिकारियों एवं नेताओं को यह निर्देशित किया गया।

Newstrack
Published on: 19 Oct 2020 2:42 PM GMT
कांग्रेस तैयार: पंचायत चुनाव के लिए कसी कमर, सहयोगी संगठनों को सौंपी जिम्‍मेदारी
X
कांग्रेस तैयार: पंचायत चुनाव के लिए कसी कमर, सहयोगी संगठनों को सौंपी जिम्‍मेदारी

लखनऊ। ग्राम पंचायत चुनाव के मद़देनजर कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने सोमवार को पार्टी के सहयोगी संगठनों और विभागों के पदाधि‍कारियों के साथ हुई बैठक में कहा कि ग्राम स्‍तर तक संगठन को मजबूत करने के साथ ही जन समस्‍याओं को लेकर आंदोलन करें। जनता के साथ मिलकर संघर्ष की राजनीति से ही प्रदेश सरकार की अन्‍यायकारी व्‍यवस्‍था को उखाड फेंकना है।

संगठन विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट ली

कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय पर सोमवार को पार्टी के फ्रन्टल संगठनों, विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश चेयरमैनों की बैठक बुलाई गई। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने अब तक किये गये संगठन विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट ली और सभी सम्बन्धित पदाधिकारियों एवं नेताओं को यह निर्देशित किया गया कि कांग्रेस के सभी फ्रन्टल संगठन, विभाग और प्रकोष्ठों को ग्राम पंचायत स्तर पर अपने संगठन को ले जाना है तथा हर एक को अपने विषय से सम्बन्धित विषय पर फोकस्ड रूप में काम करना है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित कार्यक्रमों, धरना-प्रदर्शन आदि पदाधिकारियों के साथ ही आम जन की भी भागीदारी प्रमुखता से सुनिश्चित होनी चाहिए, जिससे जन मुद्दों के संघर्ष के समय कांग्रेस ब्लाक, तहसील एवं जिला मुख्यालयों पर अपनी एक मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सके, जिससे प्रशासन और शासन पर मजबूत दबाव जन-मुद्दों के समाधान पर बनाया जा सके।

ये भी देखें: सीएम योगी का तोहफा: यूपी को मिला कैंसर संस्थान, इस बात पर भड़क गए अखिलेश

उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी का आवाह्न किया प्रदेश में चल रहे उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ जिसकी जितनी क्षमता है, प्रत्याशियों के पक्ष में जुट जाएं, जिससे कांग्रेस प्रत्याशियों की विजयी सुनिश्चित करायी जा सके। इसी के साथ-साथ जहां चुनाव नहीं हैं वहां हम संगठन की प्राथमिक इकाई पंचायत स्तर तक अपने संगठन को तथा शहरों में वार्ड स्तर तक ले जायें क्योंकि जनता की समस्याएं हमें वहीं से उठानी होंगी और जनता के साथ खड़े होकरके मुद्दों के साथ संघर्ष और सरकार पर दबाव बनाकर उनके समाधान के लिए एक मजबूत ढ़ांचा खड़ा होना जरूरी है।

ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत बनाना होगा

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें हर स्कूल में, हर कालेज में, हर महाविद्यालय और हर विश्वविद्यालय में अपने संगठन को पहुंचना है। हमें छात्र और अध्यापक दोनों को अपनी विचारधारा से जोड़ना है। यह काम हमारे युवा और एन.एस.यू.आई. के साथी करेंगे वहीं कांग्रेस की उपस्थिति हर ब्लाक, तहसील, जिला तथा सत्र न्यायालय तक पहुचाना है, यह काम हमारे विधि और मानवाधिकार विभाग के लोग, सबसे बड़ा जनसंख्या का भार किसानों का है यह संगठन हमें ग्राम पंचायत स्तर तक मजबूत बनाना है।

ये भी देखें: हड़ताल से हाहाकार: सब्जी और टॉफी-बिस्कुट बेच रहे लोग, बुनकरों की हालत खराब

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना होगा

इसी प्रकार पिछड़ा वर्ग, अनु0 जाति, अल्पसंख्यक विभाग को भी जमीनी स्तर तक और अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना होगा तथा सूचना के अधिकार के तहत हमें अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराना है, जिससे सरकार की कमियों के साथ तथ्यात्मक रूप से हम शासन-प्रशासन पर दबाव बना सकें और जनसमस्याओं के समाधान में अपना योगदान सुनिश्चित कर सकें।

रिपोर्ट-अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story