×

कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- नेताओं को व्यक्तिगत निशाना बना रही

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था गर्त में पहुंच चुकी है। संकल्प पत्र में वर्णित लॉ एंड आर्डर की बात घोषणा पत्र तक सीमित रह गयी है।

SK Gautam
Published on: 25 Feb 2021 2:50 PM GMT
कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- नेताओं को व्यक्तिगत निशाना बना रही
X
कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- नेताओं को व्यक्तिगत निशाना बना रही

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस ने योगी सरकार को कांग्रेस नेताओं सहित सरकार के खिलाफ मुखर होकर बोलने वाले लोगों पर फर्जी मुकदमे, एफआईआर सहित अन्य उत्पीड़नात्मक कार्रवाइयों के खिलाफ सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि चैतरफा फेल योगी सरकार जाते वर्ष अपने खिलाफ आवाजों को सत्ता का दुरुपयोग कर डरना धमकाना चाहती हैं। योगी सरकार सत्ता के दंभ में समस्त लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं और मर्यादाओं का अपमान कर रही है और उसे छिन्न भिन्न करना चाहती है। योगी सरकार के यह कृत्य उनकी बौखलाहट का नतीजा है।

प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है-वीरेंद्र चौधरी

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था गर्त में पहुंच चुकी है। संकल्प पत्र में वर्णित लॉ एंड आर्डर की बात घोषणा पत्र तक सीमित रह गयी है। प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। पर योगी सरकार कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने और प्रदेश में बढ़ती महिला और बच्चियों के साथ बढ़ती दरिंदगी और हैवानियत रोकने में नाकाम आज कांग्रेस नेताओं पर फर्जी मुकदमे लाद कर उनको व्यक्तिगत निशाना बनाने पर लगी है। उन्होंने आगे कहा कि आज अपराध और महिलाओं के साथ दरिंदगी उत्तर प्रदेश का दस्तखत बन चुकी है।

उपाध्यक्ष और प्रभारी संगठन ने आगे कहा कि आज योगी के राज्य में सत्ता के खिलाफ मुखरता से अपनी बात रखने वाले कांग्रेस नेताओं, सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकार और मीडिया हाउस सरकार की दमनात्मक कार्यवाही झेल रहे है। समस्त लोकतांत्रिक मर्यादा और व्यवस्था को मौजूदा योगी सरकार तार तार करने में लगी है। ऐसी आवाजें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दंश झेल रही है, उनपर फर्जी और झूठे मुकदमे लादे जा रहे है।

ये भी देखें: अक्षर-अश्विन का इंग्लैंड पर कहर, सबसे तेज 400 विकेट लेने में अश्विन दूसरे नंबर पर

सत्ता की लाठी के सहारे चुप करना चाहती है

प्रदेश उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि महिलाओं पर होने वाली रेप बलात्कार और दरिंदगी को रोकने को लेकर लाचार योगी सरकार नित्य नए खोखले शब्दों से जनता को भरमा रही है। महिला संवर्धन, मिशन शक्ति सहित महिला सशक्तिकरण का ढोल पीटने वाली योगी सरकार रेप बलात्कार के मामलों में पीड़िता के मामलों को उजागर करने करने वालो पर मुकदमे और एफआईआर लगा रही है और सरकार विरोधी मुखर आवाजों को सत्ता की लाठी के सहारे चुप करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार कांग्रेस के संवाद और सरोकार वाले रास्ते से भयभीत हो गयी है। महिला सुरक्षा को लेकर सरकार पूरी तरह फेल और फिसड्डी साबित हुई है। ऐसे में कांग्रेस नेताओं का उत्पीड़न उनकी हताशा का परिणाम है।

ये भी देखें: सीएम योगी का सख्त आदेश, विधानसभा चुनाव के पहले अधूरे काम पूरे हों

सरकारी दहशत और दमन का सामना करना पड़ रहा है

पूर्व विधायक व कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष सतीश अजमानी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि आज समूचे विपक्ष सहित कांग्रेस और लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता समर्थक आवाजों को सरकारी दहशत और दमन का सामना करना पड़ रहा है। यह सरकारी उत्पीड़न की सबसे ताजा कड़ी है। योगी सरकार शुरू से ही सच का साथ देने वालों को निशाने पर लेता आयी है। साइबर सेल, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर पुलिस एफआईआर के सहारे निडर लोगो को डराने -धमकाने का काम आज हो रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story