×

Sonbhadra News: कांग्रेसियों ने उठाई जेपीसी जांच की मांग, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर जताया विरोध

Sonbhadra News: सभा के जरिए जहां भाजपा पर निशाना साधा गया। वहीं अडानी से जुड़े 20 हज़ार करोड़ के घोटाले की जेपीसी जांच की मांग उठाई गई। जेपीसी जांच की मांग पूरी होने तक चरणबद्ध आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 April 2023 6:49 PM GMT
Sonbhadra News: कांग्रेसियों ने उठाई जेपीसी जांच की मांग, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर जताया विरोध
X
Congressmen peace march in Sonbhadra

Sonbhadra News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध और अडानी घोटाले की जेपीसी जांच कराने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने रविवार को जिला मुख्यालय पर शांति मार्च निकाला। कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष कौशलेश पाठक के नेतृत्व में चंडी तिराहे से मुंह पर काली पट्टी बांधकर हाथों में तख्ती लिए, कांग्रेसियों का शांति मार्च, नगर के मेन मार्केट वाली रोड से होते हुए बढ़ौली चौराहे पहुंचा। यहां सभा के जरिए जहां भाजपा पर निशाना साधा गया। वहीं अडानी से जुड़े 20 हज़ार करोड़ के घोटाले की जेपीसी जांच की मांग उठाई गई। जेपीसी जांच की मांग पूरी होने तक चरणबद्ध आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया गया।

‘करते रहेंगे आवाज़ बुलंद चाहे जाना पड़े जेल’

कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष कौशलेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी लगातार अडानी के घोटालों के प्रति आवाज़ बुलंद कर रहे थे। इससे बौखलाई मोदी सरकार ने साजिश के तहत जल्दीबाजी में उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द करा दी। कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार महंगाई, बेरोजगारी, गलत नोटबंदी, जीएसटी, अडानी की लूट के खिलाफ आवाज़ बुलंद करते रहेंगे। भले ही इसके लिए जेल भी जाना पड़े। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अधिवक्ता धीरज पांडेय ने कहा कि देशवासियों का हज़ारों करोड़ लूट कर विदेश भागे मेहुल चौकसी, विजय माल्या, नीरव मोदी, ललित मोदी के खिलाफ अगर आवाज़ उठाना अपराध है तो जनहित में ऐसा अपराध हर एक नागरिक को करना चाहिए। मोदी सरकार उन भगोड़ों को देश वापस लाने के बजाय, राहुल गांधी की आवाज़ दबाकर उन्हें बचाने का काम कर रही है। यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी और नूरुद्दीन खान ने कहा कि भाजपा अपने ही विधायक से मुकदमा कराकर राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कराने की साजिश रच रही है। वहीं दूसरी तरफ ओबीसी के नाम की आड़ लेकर छद्म राजनीति करने में लगी हुई है। जबकि नीरव मोदी और ललित मोदी दोनों ओबीसी समाज से नहीं आते।

सेवादल के शहर अध्यक्ष शैल़ेद्र चतुर्वेदी और मृदुल मिश्रा ने कहा कि मोदी सरकार नहीं चाहती कि विपक्ष उनके मित्र गौतम अडानी, ललित मोदी, नीरव मोदी के खिलाफ आवाज़ उठाए। विरोध प्रदर्शन के दौरान रमेश देव पांडेय, शैलेंद्र चतुर्वेदी, राजपति साहनी, रामानंद पांडेय, सेराज हुसैन, कन्हैया पांडेय, पंकज मिश्रा, गप्पू जायसवाल, अजीत तिवारी, दयासागर दूबे, अंशु मद्धेशिया, शत्रुंजय मिश्रा, आकाश वर्मा, भानु जायसवाल गप्पू, गुंजन श्रीवास्तव, वेद प्रकाश, रमेश भंडारी, राहुल सिंह पटेल, चंद्रांशु धर द्विवेदी, राजरूप शुक्ला, सीमू सिंह, राजेन्द्र बैठा, गणेश विश्वकर्मा, सन्नी शुक्ला, वंशीधर देव पांडेय आदि मौजूद रहे।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story