×

Mahoba News: जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष, चचेरे भाईयों के परिवार में हुआ विवाद, सात महिलाओं सहित 20 लोग घायल

Mahoba News: महोबा में जमीनी विवाद के चलते पारिवारिक चचेरे भाइयों के परिवार में खूनी संघर्ष हो गया। खेत में ही पहुंचे दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले हैं ।

Imran Khan
Published on: 9 April 2023 6:29 PM GMT
Mahoba News: जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष, चचेरे भाईयों के परिवार में हुआ विवाद,  सात महिलाओं सहित 20 लोग घायल
X
महोबा में जमीन के विवाद में चचेरे भाईयों ने की मारपीट का मामला- Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा में जमीनी विवाद के चलते पारिवारिक चचेरे भाइयों के परिवार में खूनी संघर्ष हो गया। खेत में ही पहुंचे दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले हैं । इस मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में सात महिलाओं सहित तकरीबन 20 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है तो वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच और कार्रवाई में जुट गई है ।

दरअसल आपको बता दें कि खूनी संघर्ष का यह मामला जनपद के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बरा गांव का है। जहां पर 13 बीघा जमीन के विवाद में पारिवारिक रिश्ते में चचेरे भाई लगने वाले दो पक्षों में खेत में ही मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले हैं। मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

जमीनी विवाद का मुकदमा न्यायालय में भी विचाराधीन

बताया जाता है कि रामभरोसे और उसका परिवार 70 वर्ष से जमीन पर काबिज रहकर कृषि कार्य कर रहा है। उक्त जमीन में तीन पानी की बोरिंग के अलावा आवासीय मकान भी बने हुए हैं। इसी जमीन को लेकर रिश्ते में चचेरे भाई लगने वाले ठाकुरदास से विवाद चला आ रहा है। बताया जाता है कि उक्त जमीनी विवाद का मुकदमा न्यायालय में भी विचाराधीन है। वृद्ध राम भरोसे बताता है कि आज जब पूरा परिवार खेत में भूसा आदि रखने का काम कर रहा था तभी ठाकुरदास अपने परिवार के साथ आ गया और सभी पर हमलावर होकर मारपीट करने लगा जिसके बचाव में दूसरी तरफ से भी मारपीट हुई है।

आरोप है कि पूर्व में श्रीनगर कोतवाली के एक दरोगा ने ठाकुरदास के पक्ष में फसल को भी कटवा दिया था जबकि फसल उनके द्वारा बोई गई थी। वहीं इस मामले में ठाकुरदास का कुछ और ही कहना है। उसने बताया कि न्यायालय के आदेश पर उसे फसल मिली है। जिसको लेकर आज रामभरोसे द्वारा ही खेत पर फसल के बटवारे को बुलाया गया था, मगर उसे नहीं मालूम था कि साजिश के तहत उसके परिवार को बुलाया गया है।

धारदार हथियार से हमला

आरोप है कि खेत में पहुँचते ही रामभरोसे का परिवार लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमलावर हो गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। इमरजेंसी वार्ड में सभी का इलाज किया जा रहा है। दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story