×

कंटेनर में 'भूसे' की तरह भरे थे मजदूर, तस्वीरें देख पुलिसवाले भी रह गए दंग

प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं। श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही हैं तो बसों के जरिये भी मजदूरों को वापस भेजने का काम हो रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 May 2020 4:48 PM GMT
कंटेनर में भूसे की तरह भरे थे मजदूर, तस्वीरें देख पुलिसवाले भी रह गए दंग
X

वाराणसी: प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं। श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही हैं तो बसों के जरिये भी मजदूरों को वापस भेजने का काम हो रहा है।

बावजूद इसके अभी भी लाखों की संख्या में ऐसे लोग हैं जो जैसे-तैसे घर जाने की जुगत लगा रहे हैं। वाराणसी में भी कुछ ऐसा देखने को मिला, जब एक कैंटनर में छुपकर जा रहे 50 से अधिक लोगों को पुलिस ने पकड़ा।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 93 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 402 वाहनों का कटा चालान

भूसे की तरह कंटेनरभरे में भरे थे लोग

सीओ ट्रैफिक अवधेश कुमार के अनुसार उन्हें ये खबर मिली कि एक कंटेनर मुम्बई से बिहार की ओर जा रही है। सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने घेराबंदी कर कंटेनर को पकड़ लिया। जब कंटेनर को खोला गया तो अंदर की तस्वीरें हैरान करने वाली थीं। कंटेनर के अंदर 50 की संख्या में पुरुष, महिला और बच्चे भरे हुए थे। सभी प्रवसी मजदूर हैं। लॉकडाउन की वजह से मुम्बई में ही फंसे हुए थे।

यह भी पढ़ें...दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी DTC बस सेवा, ये होगी शर्त

क्वारन्टीन सेंटर भेजे गए मजदूर

ट्रैफिक पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है। इसके बाद सभी को क्वारन्टीन सेंटर भेज दिया गया। कंटेनर चालक राम प्रकाश गौतम के मुताबिक सभी लोग मुम्बई के भिवाड़ी से आ रहे हैं। सभी ने कंटेनर का किराया भुगतान किया है। उसने बताया कि पिछले 4 दिनों से लगातार चल रहे हैं और खाने को कुछ नहीं मिल रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story