×

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 93 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 402 वाहनों का कटा चालान

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य योजना बना कर ग्रीन जोन में पहुंचने की कोशिश कर रहा है।

Ashiki
Published on: 13 May 2020 4:39 PM GMT
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 93 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 402 वाहनों का कटा चालान
X

अयोध्या: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य योजना बना कर ग्रीन जोन में पहुंचने की कोशिश कर रहा है। वर्तमान समय में अयोध्या जनपद के ऑरेंज जोन में होने के नाते लॉकडाउन में छूट का सिलसिला जारी है जिसमें अब तक जिला प्रशासन ने चिकित्सा भवन निर्माण व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा आम नागरिकों के जीवन उपयोगी सभी चीजों को खोलने की धीरे-धीरे अनुमति दे दी है, जिससे आम जनता को काफी राहत मिल रही है। फिलहाल अयोध्या में एक भी केस करोना का पॉजिटिव केस नहीं है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी DTC बस सेवा, ये होगी शर्त

सार्वजनिक स्थानों का सैनिटाइजेशन किया जा रहा है बाहर से प्रवासी श्रमिकों के आवागमन का सिलसिला जारी है और लोगों को राशन की दुकानों से राशन उपलब्ध कराने व समाजसेवियों लोगों की सहायता प्रशासन के सहयोग से कर रहा है। चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच आज बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय व कचहरी प्रांगण में अग्निशमन विभाग द्वारा गाड़ियों से पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया।

इसी के साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, एसएसपी आशीष तिवारी व सीडीओ प्रथमेश कुमार ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों के पहुंचने पर तत्काल उन्हें भोजन पानी उपलब्ध कराने, तदोपरांत थर्मल स्कैनिंग कर बसों के माध्यम से जनपद अयोध्या के प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित तहसीलों में भेजने तथा अन्य जनपदों के प्रवासी श्रमिकों को उनके जनपद मुख्यालय पर भेजने हेतु की गई व्यापक व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें: अब मोबाइल मानिटरिंग सिस्टम से दर्ज होगी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी, जल्द पूरा करने का आदेश

दर्जन से अधिक दुकानें सीज

प्रशासन व पुलिस किसी प्रकार की हिला हवाली करने के मूड में नहीं है वह प्रतिदिन लॉक डाउन से संबंधित गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है। अभी तक जिला प्रशासन द्वारा 1 दर्जन से अधिक दुकानें सीज कर दी गई है तथा आज पुलिस प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।

प्रवासी श्रमिकों के बाहर से आने का सिलसिला जिस तरह जारी है उससे ग्रामस्तर पर फिलहाल इन सब व्यवस्थाओं के होने के बाद भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भय का वातावरण बना हुआ है। लोग पैदल प्राइवेट वाहनों से ट्रकों पर चढ़कर चले आ रहे हैं। साथ ही लॉकडाउन का पालन भी नहीं कर रहे हैं। शारीरिक दूरी व मास्क लगाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य को नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व सांसद धनंजय सिंह का ऐसा है आपराधिक इतिहास, दर्ज हैं ये सभी मुकदमे

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 93 व्यक्तियों पर 64 मुकदमे दर्ज

वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 93 व्यक्तियों पर जिले के जनपद के 9 अलग-अलग थाने में 64 मुकदमे दर्ज किये हैं। साथ ही 402 वाहनों का हुआ चालान भी किया गया है। इसके आलावा 64 वाहनों को सीज करते हुए 88800 रुपये जुर्माना भी वसूला गया है।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: आ रहा भयानक तूफान: 16 मई को यहां देगा दस्तक, IMD का अलर्ट जारी

Ashiki

Ashiki

Next Story