×

मजदूर की हत्याः शाहजहांपुर का दबंग ठेकेदार, मेहनताना मांगने पर ऐसे दी मौत

शुक्रवार की शाम जब छत्रपाल फिर से ठेकेदार के पास पैसे मांगने गया तो, गुस्साए ठेकेदार ने मजदूर को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। जिससे मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Ashiki
Published on: 20 Feb 2021 4:33 AM GMT
मजदूर की हत्याः शाहजहांपुर का दबंग ठेकेदार, मेहनताना मांगने पर ऐसे दी मौत
X
मजदूर की हत्याः शाहजहांपुर का दबंग ठेकेदार, मेहनताना मांगने पर ऐसे दी मौत

शाहजहांपुर: ठेकेदार के साथ मजदूरी करने गए मजदूर को पैसे तो नहीं मिले, लेकिन मजदूरी के पैसे मांगने पर उसको मौत जरूर मिल गई। ऐसी ही दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। आर्थिक तंगी से जूझ रहा मजदूर परिवार का पेट पालने के लिए ठेकेदार के साथ पंजाब चला गया। 6 महीने मजदूरी की, मजदूरी का पैसा पूरा पैसा ठेकेदार ने वापस आकर देने को कहा। वापस घर आने के बाद मजदूर के पैसे मांगने पर अभद्रता की जाती है और बीते शुक्रवार को मजदूर की लाठी-डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने तहरीर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: दहेज की बली चढ़ी हरदोई की बेटी! ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

ठेकेदार ने पंजाब में दिलाया था काम

घटना थाना पुवायां मीरपुर हरदुआ गांव की है। छत्रपाल और उसके दो बेटे आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। लाॅकडाउन के कारण स्थिति और खराब हो गई। शाहजहांपुर में मजदूरी नहीं मिल पाती थी, जिसकी वजह परिवार का पेट पालना मुश्किल हो गया था। इसी बीच गांव का ठेकेदार मिल गया और उसने पंजाब में मजदूरी दिलाने का वादा किया।

मृतक के बेटे के मुताबिक वह उसका पिता और भाई ठेकेदार के साथ पंजाब चले गए। वहां 6 महीने तक मजदूरी की और उसके बाद पिता और दोनों बेटे वापस घर आ गए और घर आकर पिता छत्रपाल ने ठेकेदार से मजदूरी मांगी। कई बार ठेकेदार मजदूर से अभद्रता भी कर चुका था, लेकिन गांव के संभ्रांत लोगों ने ठेकेदार पर दबाव बनाया और ठेकेदार ने पैसे देने का वादा किया।

ये भी पढ़ें: यूपी में दर्दनाक हादसा: ट्रक और कार की जोरदार भिड़ंत, 4 मौतों से दहला मथुरा

लाठी-डंडे से पीट कर हत्या

लेकिन बीते शुक्रवार की शाम जब छत्रपाल फिर से ठेकेदार के पास पैसे मांगने गया तो, गुस्साए ठेकेदार ने मजदूर को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। जिससे मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर केबी सिंह का कहना है कि, तहरीर आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिपोर्ट: आसिफ अली

Ashiki

Ashiki

Next Story